34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला में बोले कांग्रेस के अरूण उरांव- किसान पलायन कर रहे, सरकार गंभीर बने

दुर्जय पासवान, गुमला कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय सचिव सह छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभारी डॉ अरूण उरांव शनिवार को गुमला पहुंचे. सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया गया. इस दौरान श्री उरांव ने प्रेस वार्ता में कहा कि सिसई विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक फसल बरबाद हो गया है. गांव में काम भी नहीं […]

दुर्जय पासवान, गुमला

कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय सचिव सह छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभारी डॉ अरूण उरांव शनिवार को गुमला पहुंचे. सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया गया. इस दौरान श्री उरांव ने प्रेस वार्ता में कहा कि सिसई विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक फसल बरबाद हो गया है. गांव में काम भी नहीं है. धान की जगह पुआल हुआ है. लेकिन अभी तक इस क्षेत्र को सुखाड़ घोषित नहीं किया गया है. जिससे गांव के लोग रोजी रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं. सरकार इस ओर ध्यान दे.

उन्‍होंने कहा कि सरकार जनता को इस प्रकार परेशान न करे. जब फसल बरबाद हुआ है तो राहत दे. ताकि किसान पलायन नहीं करे. श्री उरांव ने कहा कि भाजपा सरकार और सरकार के अंग विधानसभा अध्यक्ष सिसई से हैं. लेकिन किसान किस हाल में रह रहे हैं. कभी विधानसभा अध्यक्ष इसकी जानकारी लेना भी मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. जिसका नतीजा है. किसान लाचारी में पलायन कर रहे हैं.

श्री उरांव ने कहा कि पारा शिक्षकों के साथ सरकार अन्याय कर रही है. पहले बर्बरता पूर्वक पीटा गया. इसके बाद जेल भेजा गया. कई शिक्षकों को काम से हटा दिया गया. मैं भी पुलिस में रहा हूं. लेकिन जिस प्रकार की बर्बरता पुलिस ने दिखायी है. यह अच्छा नहीं है. सरकार दोषी लोगों पर कार्रवाई करे. श्री उरांव ने कहा कि हमारे राज्य के लोग पलायन कर रहे हैं. लेकिन भाजपा सरकार बाहरी लोगों को नौकरी दे रही है.

उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनते ही प्राथमिकता के तौर पर किसानों को पहले राहत दी जायेगी. इसके बाद पारा शिक्षकों को स्थायी कर मानदेय की जायेगी. चुनाव में महागठबंधन के साथ हम लड़ेंगे. कोलेबिरा सीट कांग्रेस का रहा है. इसलिए कांग्रेस ने उम्मीदवार खड़ा किया है. लेकिन जब राज्य में फाइनल मुकाबला होगा तो पूरा विपक्ष एकजुट होकर लड़ेगा.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के चुनाव पर कहा कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस जीत रही है. राजस्थान फाइनल है. छत्तीसगढ़ भी जीतेगी. मध्य प्रदेश में भी पूरी उम्मीद है. क्योंकि छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों ने कांग्रेस का पूरा साथ दिया है. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ में हार रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें