28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चर्च से पूजा कर घर लौट रहे थे, टेंपो पलटने से चाचा-भतीजा की मौत, पांच घायल

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला थाना के चंदाली के समीप रविवार की अहले सुबह टेंपो के अनियंत्रित होकर पलटने से चाचा-भतीजा की मौत हो गयी. जबकि पांच अन्‍य लोग घायल हो गये. ये लोग पास्का पर्व पर चर्च से पूजा कर शनिवार की रात को घर लौट रहे थे. तभी चालक के अधिक नशे में होने […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला थाना के चंदाली के समीप रविवार की अहले सुबह टेंपो के अनियंत्रित होकर पलटने से चाचा-भतीजा की मौत हो गयी. जबकि पांच अन्‍य लोग घायल हो गये. ये लोग पास्का पर्व पर चर्च से पूजा कर शनिवार की रात को घर लौट रहे थे. तभी चालक के अधिक नशे में होने के कारण टेंपो पलट गयी. घायलों का इलाज अस्पताल में हो रहा है. मृतकों में अंथोनी किंडो (40) व अलबन पॉल किंडो (27) हैं.

वहीं, घायलों में एंथोनी किंडो (6), हेलेना किंडो (40), निभा कुजूर (30), असरिता किंडो (10) व पूनम किंडो (18) हैं. यहां बताते चलें कि सभी घायल टोटो मोकरो गांव निवासी है. सभी एक ही परिवार से हैं. टेंपो पलटने के बाद सभी लोग सड़क पर तड़प रहे थे. मिशन बदलाव के सदस्यों के सहयोग से घायलों को सदर अस्पताल गुमला में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के क्रम में अंथोनी किंडो व अलबन पॉल किंडो की मौत हो गयी. जबकि, सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल गुमला में चल रहा है.

पुलिस को सूचना मिलने पर एएसआइ तपेश्वर बैठा सदर अस्पताल पहुंचकर परिजनों का बयान कलमबद्ध कर दोनों शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. घटना के संबंध में घायल निभा कुजूर ने बताया कि वे सभी मोकरो से पास्का पर्व के अवसर पर टेंपो बुक कर सोसो स्थित गिरजाघर आये थे. रात में गिरजा खत्म होने के बाद टेंपो में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे. टेंपो चालक द्वारा काफी नशे में रहने के कारण चंदाली के समीप अपना नियंत्रण खो देने से टेंपो पलट गया. जिससे उपरोक्त सभी घायल हो गये.

वहीं, अंथोनी व अलबन पॉल किंडो की मौत इलाज के क्रम में हो गयी. घटना की सूचना पर सुबह समाजसेवी शालिद शाह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और घायलों के इलाज में मदद की. साथ ही मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के लिए बीडीओ से बात की है.

घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले होंगे सम्मानित : भूषण

टेंपो पलटने से घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले मिशन बदलाव के दो सदस्य जीतेश मिंज व प्रकाश तिर्की को सम्मानित किया जायेगा. यह जानकारी मिशन बदलाव के झारखंड राज्य के प्रभारी भूषण भगत व दुमका रेंज के संयोजक गार्जेन मुर्मू ने दी. भूषण ने कहा कि रविवार की अहले सुबह चर्च से घर जा रहे लोग टेंपो में बैठे थे. लेकिन टेंपो पलटने से सात लोग घायल हो गये.

मिशन बदलाव के सदस्यों ने एंबुलेंस को फोन करने के बाद घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया. जिसमें पांच लोगों की जान बच सकी. जबकि, दो लोग मर गये. जिन घायलों को बचाया गया. उनके इलाज की भी व्यवस्था जीतेश व प्रकाश ने की है. इसलिए दोनों सदस्यों के बेहतर कार्य के लिए इन्हें सम्मानित किया जायेगा.

गार्जेन मुर्मू ने कहा है कि गरीब बच्चों की मदद व होनहारों को प्लेटफार्म देने के लिए मिशन बदलाव ने मुहिम शुरू कर दी है. इस मुहिम के तहत रविवार को ग्रामीण बच्चों के बीच फुटबॉल का वितरण किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें