29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुकन्या योजना के तीन हजार लाभुकों को दो फरवरी को सीएम करेंगे सम्मानित, गुमला में होगा कार्यक्रम

दुर्जय पासवान, गुमला मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के करीब तीन हजार लाभुकों को दो फरवरी को सम्मानित किया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा राज्य के कई राजनेता व वरीय प्रशासनिक अधिकारी गुमला आ रहे हैं. परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम गुमला में कार्यक्रम है. जहां सभी लाभुकों को योजना के तहत चेक दिया जायेगा. इस कार्यक्रम […]

दुर्जय पासवान, गुमला

मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के करीब तीन हजार लाभुकों को दो फरवरी को सम्मानित किया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा राज्य के कई राजनेता व वरीय प्रशासनिक अधिकारी गुमला आ रहे हैं. परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम गुमला में कार्यक्रम है. जहां सभी लाभुकों को योजना के तहत चेक दिया जायेगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर गुरुवार को डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा व डीएसडब्ल्यूओ अंजना दास ने सभी प्रखंड के प्रखंड समाज कल्याण पदाधिकारियों के साथ अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की.

सभी सीडीपीओ से आंकड़ा लिया गया कि वे प्रखंड से कितने लाभुक को कार्यक्रम में ला सकते हैं. जिससे उन लाभुकों को सीएम के हाथों सम्मानित किया जा सके. डीडीसी ने कहा कि जो लक्ष्य दिया गया है. उस लक्ष्य के अनुसार सभी लाभुकों को दो फरवरी के कार्यक्रम में लाना है. अगर काम अच्छा होगा तो नाम भी होगा. इसलिए आप सभी काम करें. कहीं कोई परेशानी हो तो बताएं. उसे दूर किया जायेगा.

डीडीसी ने कहा कि दो फरवरी के कार्यक्रम में लाभुकों को गुमला लाने के लिए सभी प्रखंड से बस की व्यवस्था की जायेगी. सभी लाभुकों को दिन के साढ़े नौ बजे तक कार्यक्रम स्थल में पहुंच जाना है. डीएसडब्ल्यूओ ने भी लक्ष्य के अनुरूप लाभुकों को कार्यक्रम स्थल में लाने के दिशा निर्देश दिये. उन्होंने लाभुकों को सेविका के माध्यम से सूचना देने के लिए कहा. जिससे सभी लाभुक दो फरवरी के कार्यक्रम में उपस्थित हो सकें.

सुकन्या योजना में गुमला जिला पूरे झारखंड राज्य में दूसरे नंबर पर है. समाज कल्याण विभाग झारखंड सरकार द्वारा गुमला जिले को 4578 बेटियों को सुकन्या का लाभ देने का लक्ष्य दिया गया था. लेकिन जिला समाज कल्याण विभाग गुमला ने इस लक्ष्य को पार कर लिया है. वर्तमान में सुकन्या योजना की उपलब्धि 6875 है. यानि लक्ष्य के डेढ़ गुणा अधिक उपलब्धि है. डीसी शशि रंजन व अन्य अधिकारियों ने सीएम के गुमला कार्यक्रम को लेकर स्थल का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें