27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टोटो में 90 युवाओं ने किया रक्तदान, डीसी ने कहा : अपने खून को दूसरे के रगों में बहने का मौका दें

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला से 10 किमी दूर प्रस्तावित टोटो प्रखंड में स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस पर सामाजिक संस्था जीवन और टोटो के युवा कार्यकर्ताओं द्वारा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. टोटो के युवाओं ने गुमला के स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. टोटो के संत […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला से 10 किमी दूर प्रस्तावित टोटो प्रखंड में स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस पर सामाजिक संस्था जीवन और टोटो के युवा कार्यकर्ताओं द्वारा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. टोटो के युवाओं ने गुमला के स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. टोटो के संत मेरी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस रक्तदान शिविर में 90 युवाओं ने रक्तदान किया.

रक्तदान शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि उपायुक्त शशि रंजन ने किया. श्री रंजन ने युवाओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि आज युवा दिवस पर सेवा के माध्यम से यहां के युवाओं ने स्वामी विवेकानंद को सच्ची श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने गुमला के स्वैच्छिक रक्तदान के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए सामाजिक संस्था जीवन और टोटो के युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह ये लोग पीडि़त मानवता की सेवा में लगे हुए हैं वह सराहनीय और दूसरे संस्थाओ के लिए अनुकरणीय है.

डीसी ने कहा कि अपने शरीर के खून को किसी के रगों में बहने का मौका दें, ताकि वे जीवनभर आपको याद कर सके. इसके पूर्व जीवन के संरक्षक प्रोफेसर अमिताभ भारती ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला. संस्था के संस्थापक सदस्य अनिकेत कुमार, नितेश कुमार व रजनीश प्रसाद ने भी रक्तदान करने वाले टोटो के युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं को शिविर की शानदार सफलता के लिए बधाई दी.

शिविर की शुरुआत बाबर आलम, रोहित गुप्ता, अनूप गुप्ता, सोनू कुमार, अभिषेक लोहनी सहित कुल 90 लोगों ने रक्तदान किया. शिविर के सफल आयोजन में जीवन के रजनीश प्रसाद, विकास गुप्ता, जिम्मी रजा, सूरज कर हलवाई, अभय गुप्ता, शंभु प्रसाद गुप्ता, रंजीत गुप्ता, शीला वर्मा, राजा खान, हर्ष कुजूर, अमन गुप्ता, विष्णु गुप्ता, शुभम गुप्ता, नितेश कुमार, रुद्रोपाम होत्ता, सौरभ नायक, अभिषेक लोहनी, नितिन सोनी, कौशल मंत्री, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ आनंद उरांव, राकेश कुमार, मुक्तेश उरांव, भरत राम, अंजू किंडो, पुमन कुमारी, सुमन कुमारी आदि लोग उपस्थित हुए.

वहीं, रक्तदान करने वालों में प्रमोद गुप्ता, नसीम खान, बबलू भगत, मो फिरदौस, मो एहरार, रामदयाल उरांव, उद्देश्य कुमार, सोनू राम, अशोक साहू, संतोष प्रजापति, रमेश गुप्ता, मुनेश भगत, रमेश मिस्त्री, करमदयाल उरांव, संदीप कुमार, राजा खान, रितेश कुमार, विष्णु गुप्ता, सौरभ कुमार सहित 90 लोग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें