gumla

  • Jul 19 2019 8:56PM
Advertisement

गुमला : भरनो पुलिस के हत्थे चढ़े दो बाइक चोर, रांची से जुड़ा है गिरोह का तार

गुमला : भरनो पुलिस के हत्थे चढ़े दो बाइक चोर, रांची से जुड़ा है गिरोह का तार

गुमला : झारखंड के गुमला जिले की भरनो पुलिस ने शुक्रवार को बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें पोखराटोली निवासी सोमरा उरांव और सिसई मंगलो के मंगरा उरांव शामिल हैं. पुलिस ने इन दोनों की निशानदेही पर चोरी कर बेचे गये चार बाइक बरामद किया है. वहीं, दो बाइक को उनके घर से बरामद किया है. पुलिस ने दोनों बाइक चोरों का मोबाइल भी जब्त किया है. पूछताछ के बाद इन दोनों चोरों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें : बाइक चोर गिरोह का एक और सदस्य पकड़ाया

स्थानीय थाना प्रभारी विष्णुदेव चौधरी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पोखराटोली निवासी सोमरा उरांव अपने घर में बिना नंबर के चोरी का लाल रंग का सुपर स्प्लेंडर बाइक रखे हुए हैं. तब पुलिस ने सोमरा को उसके घर से बाइक के साथ गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने बताया कि सिसई के मंगलो गांव निवासी मंगरा उरांव को भी उसने बाइक बेची है. वे दोनों मिलकर रांची के अनजान युवकों से सस्ते दामों में बाइक खरीदकर बेचते हैं.

उन्होंने बताया कि सात महीने पहले सोमरा खुद ठगी का शिकार हुआ. रांची से सस्ते दाम में बिना पेपर के बाइक खरीदा. उसके बाद वह मंगरा को भी बाइक दिलवाया. दोनों युवकों को लालच हुआ. तब दोनों ने मिलकर चोरी का बाइक बेचने लगे. सोमरा ने तीन बाइक भरनो में बेचा था. वहीं, मंगरा ने दो बाइक बेचा था, जिसमें एक बाइक बरामद नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि चार बाइक खरीदने वाले खुद थाना में आकर बाइक को जमा किया. दोनों युवक रांची के चोर गिरोह से बाइक खरीद कर सस्ते दाम में बेचते थे. रातू रोड में इनका खरीद बिक्री होता था. पुलिस अभी रांची के चोर गिरोह को पकड़ने में जुटी है. छापेमारी में भरनो थानेदार विष्णुदेव चौधरी, सिसई थानेदार सुधीर कुमार साहू, एएसआइ  एतवा उरांव, राधेश्याम पांडेय व पुलिस जवान मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement