36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलबर्ट एक्का के परिजनों से मिलने चैनपुर आयेंगे थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत चार जनवरी 2019 को गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड आ रहे हैं. वे यहां परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का के प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगे. साथ ही शहीद के पैतृक गांव जारी भी जायेंगे.श्री रावत शहीद के परिजनों से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे. […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत चार जनवरी 2019 को गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड आ रहे हैं. वे यहां परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का के प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगे. साथ ही शहीद के पैतृक गांव जारी भी जायेंगे.श्री रावत शहीद के परिजनों से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे. वे हेलीकॉप्टर से आयेंगे. यह पहला अवसर है, जब थल सेना के सर्वोच्च अधिकारी घोर उग्रवाद प्रभावित चैनपुर व जारी आ रहे हैं. इसलिए उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक महकमा चौकस है. वहीं श्री रावत के चैनपुर व जारी आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गयी है.

थल सेना अध्यक्ष के स्वागत में सेना के लोग भी लगे हुए हैं. पारा मिलिट्री फोर्स पूरे चैनपुर व जारी में तैनात रहेंगे. ताकि थल सेना अध्यक्ष जिस मकसद से आ रहे हैं. उस मकसद के तहत वे शहीद के गांव देख सके और उनके परिजनों से मिल सके. गुमला प्रशासन के अनुसार थल सेना अध्यक्ष द्वारा शहीद की पत्नी बलमदीना एक्का को सम्मानित किया जायेगा. शहीद को उनके गांव जाकर सलामी देंगे.

* जर्जर सड़कों को मोरम से भरने का निर्देश

थल सेना अध्यक्ष के आगमन की तैयारी को लेकर शनिवार को गुमला उपायुक्त शशि रंजन, एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा, डीडीसी नागेंद्र सिन्हा चैनपुर प्रखंड पहुंचे. यहां जिस स्थान पर कार्यक्रम होना है. उसका जायजा लिया. साथ ही चैनपुर में स्थापित शहीद के प्रतिमा के सुंदरीकरण की स्थिति को देखा.

डीसी ने कहा कि प्रतिमा का सुंदरीकरण का काम तेजी से करें. साथ ही प्रतिमा के अलावा आसपास सुंदर सजावट करने का निर्देश दिया गया है. थल सेना अध्यक्ष हेलीकॉप्टर से आयेंगे. इसके लिए परमवीर अलबर्ट एक्का मेमोरियल कॉलेज के समीप हेलीपैड बनाने की योजना बनी है.हेलीपैड में श्री रावत के उतरने के बाद वे सड़क मार्ग से होकर चैनपुर स्थित शहीद के प्रतिमा के पास जायेंगे. इसके बाद वे शहीद के गांव भी सड़क मार्ग से ही जायेंगे. इसके लिए सड़क की जर्जर स्थिति को ठीक करने के लिए कहा गया है. वहीं जिस मार्ग से सेना प्रमुख गुजरेंगे, उस मार्ग में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा.

सुरक्षा का जिम्‍मा पारा मिलिट्री फोर्स के जिम्मे है. जबकि खुद गुमला एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा इस पूरे सुरक्षा की निगरानी करेंगे. डीसी ने कहा है कि जहां सड़क खराब है. वहां मोरम भरकर सड़क को दुरुस्त किया जाये. मौके पर डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा, चैनपुर एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह, चैनपुर बीडीओ डॉक्टर शिशिर कुमार सिंह, थाना प्रभारी प्रभुनाथ सिंह, विजय राम, मदन शर्मा सहित काफी लोग मौजूद थे.

* चार जनवरी को देशभक्ति से ओतप्रोत रहेगा चैनपुर

थल सेना अध्यक्ष के आगमन को लेकर चार जनवरी को चैनपुर प्रखंड व जारी प्रखंड देशभक्ति से ओतप्रोत रहेगा. हर हाथ में तिरंगा नजर आयेगा. लोग भी पूरे उत्साहित हैं. अपने गुमला ही नहीं पूरे भारत देश के लिए गौरव की बात है कि हमारे अलबर्ट एक्का ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए युद्ध में आदम्य साहस का परिचय दिये थे. 26 वर्ष की उम्र में उन्होंने जिस प्रकार की वीरता दिखायी थी. उस वीरता को सलामी देने खुद सेना अध्यक्ष आ रहे हैं. इसलिए चार जनवरी का दिन गुमला के इतिहास में सुनहरे पन्नों में अंकित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें