Advertisement

Gossip

  • Sep 21 2019 10:30PM
Advertisement

Oscars 2020 में रणवीर आलिया की Gully Boy की एंट्री

Oscars 2020 में रणवीर आलिया की Gully Boy की एंट्री

नयी दिल्ली : अभिनेता रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय' को 92वें अकादमी पुरस्कार में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म वर्ग में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर चयनित किया गया है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की. फिल्म को इस साल फरवरी में समूचे देश में व्यावसायिक तौर पर रिलीज किया गया था, जिसमें आलिया भट्ट, विजयराज, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने अभिनय किया है.

 

एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने बताया, फिल्म 'गली बॉय' इस साल भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी. इस साल करीब 27 फिल्में दौड़ में थीं, लेकिन सर्वसम्मति से 'गली बॉय' को चुना गया. जानी मानी अभिनेत्री एवं फिल्मकार अपर्णा सेन इस साल की चयन समिति की अध्यक्ष थीं. रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने 'गली बॉय' का निर्माण किया है, जिसमें रणवीर ने एक उभरते हुए रैपर की भूमिका निभायी है.

फरहान ने ट्विटर पर फिल्म की टीम को बधाई दी. यह फिल्म 2019 की सर्वाधिक प्रशंसित हिंदी फिल्मों मे से एक है. उन्होंने लिखा, 92वें ऑस्कर अवार्ड में 'गली बॉय' आधिकारिक प्रविष्टि होगी. शुक्रिया फिल्म फेडरेशन और जोया, रीमा कागती, रितेश, सिद्धार्थ, रणवीर, आलिया, सिद्धांत चतुर्वेदी, कल्कि एवं फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों, कर्मियों तथा हिप-हॉप क्रू को बधाई.

फिल्म में अहम किरदार निभाने वाली कल्कि ने भी ऑस्कर के लिए फिल्म के चयन पर अपनी उत्सुकता जाहिर की. उन्होंने ट्वीट किया, वाउ! यह शनिवार शाम की सबसे शानदार खबर है. कोई भी भारतीय फिल्म अब तक ऑस्कर नहीं जीत पायी है. सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म वर्ग की सूची में अंतिम पांच में जगह बनाने वाली आखिरी फिल्म आशुतोष गोवारिकर की 2001 की फिल्म 'लगान' थी.

'मदर इंडिया' (1958) और 'सलाम बांबे' (1989) शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली ऐसी दो और भारतीय फिल्में हैं. रीमा दास निर्देशित असमी फिल्म 'विलेज रॉकस्टार' को पिछले साल भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर के लिए भेजा गया था. 92वें अकादमी पुरस्कारों की घोषणा नौ फरवरी, 2020 को की जायेगी. इस साल 'बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल' में फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement