Advertisement

gopalgunj

  • Mar 16 2019 11:25AM
Advertisement

गोपालगंज : मच्छर मारनेवाले क्वायल से लगी बस्ती में आग, तीन बच्चों की झुलसकर मौत, मां-बेटी भी झुलसी

गोपालगंज : मच्छर मारनेवाले क्वायल से लगी बस्ती में आग, तीन बच्चों की झुलसकर मौत, मां-बेटी भी झुलसी

गोपालगंज : नगर थाने के हजियापुर की महादलित बस्ती में शुक्रवार की देर रात मच्छर मारनेवाले क्वायल से आग लग गयी. इस घटना में तीन बच्चों की झुलसने से मौत हो गयी. वहीं, दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई. मृतकों में हरेंद्र मांझी का पुत्र जीतन कुमार (पांच वर्ष), सूरज कुमार (3 वर्ष) तथा सोनी कुमारी (एक वर्ष)  शामिल हैं. 

बताया जाता है बेतिया जिले के नौतन थाना क्षेत्र के नौतनपुर निवासी हरेंद्र मांझी की पत्नी सुगांति देवी अपने चार बच्चों को लेकर मायके आयी थी. शुक्रवार की रात में मच्छर मारनेवाला क्वायल जला कर बच्चों के साथ सो रही थी. इसी बीच, क्वायल से आग सुलगने लगी और फुस के घर में चारों तरफ आग फैल गया. आसपास के लोग जब तक आग बुझा पाते, तीन बच्चों की जलकर मौत हो गयी. 

वहीं, बच्चों की मां तथा पुत्री मानसी कुमारी (12) भी झुलस गयी. दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आग बुझाने के लिए पानी नहीं मिलने पर नाले के पानी से आग को बुझाया गया. बाद में दमकल की टीम पहुंची. 

सूचना मिलने पर सिविल सर्जन डॉ एके चौधरी और डिप्टी कलक्टर ने घटना की जांच की. सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार के आश्रित को प्रत्येक मृतक के चार-चार लाख रुपये जोड़ कर 12 लाख की सहायत राशि दी जायेगी. वहीं, नगर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया. घटना के बाद से महादलित बस्ती में मातम पसरा है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement