29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्षेत्रीय कलाकारों को मिलेगा मौका, होगा कवि सम्मेलन भी

गोपालगंज : बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में चैत नवरात्र में होने वाले महोत्सव की तैयारी शुरू हो गयी है. इस बार थावे महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने की कोशिश में तीन दिवसीय कराने का प्रस्ताव अधिकारियों ने रखा है. वर्ष 2012 से आरंभ महोत्सव दो दिवसीय होता रहा है. डीएम अरशद अजीज के साथ […]

गोपालगंज : बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में चैत नवरात्र में होने वाले महोत्सव की तैयारी शुरू हो गयी है. इस बार थावे महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने की कोशिश में तीन दिवसीय कराने का प्रस्ताव अधिकारियों ने रखा है. वर्ष 2012 से आरंभ महोत्सव दो दिवसीय होता रहा है. डीएम अरशद अजीज के साथ अधिकारियों की बैठक में यह तय हुआ कि कि नवरात्रि की सप्तमी से मंदिर में लाखों की भीड़ होती है. ऐसे में षष्ठी को महोत्सव का समापन कराया जाये.

अब 27 से 29 मार्च तक थावे महोत्सव कराने का प्रारूप तैयार किया गया. पहले दिन ही अखिल भारतीय कवि सम्मेलन को भी शामिल किया जायेगा. इसके साथ ही पिछले वर्ष क्षेत्रीय कलाकारों को मौका नहीं मिलने से उनमें नाराजगी देखी गयी थी. इस बार डीएम ने स्पष्ट किया है कि कार्यक्रम में तीनों दिन दो घंटे का मौका क्षेत्रीय कलाकारों को भी दिया जायेगा.
शनिवार को इसके लिए जिले के सांसद, विधायक, मंत्री व प्रबुद्ध लोगों की बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में महोत्सव के प्रारूप पर अंतिम मुहर लगनी है. थावे महोत्सव को भव्य बनाने के लिए डीएम ने अलग-अलग कमेटी का गठन किया है ताकि तैयारियों में किसी तरह की कमी न रहे. थावे में अब तक हैंगर स्टेज ही बनाया जाता रहा है.
इस बार ओपेन स्टेज बनाने पर भी मंथन चल रहा. 22 फरवरी को होने वाले माननीयों के साथ के बैठक में निर्णय होना है. ग्रुप कार्यक्रम पर भी जोर होगा. अधिकारियों ने बताया कि थावे महोत्सव में क्रमश: मालिनी अवस्थी, तृप्ती साक्या, अनुराधा पौडवाल, कविता पौडवाल, अनुप जलोट, विनोद राठौर, तोची रैना, छाऊ नृत्य, मथुरा लोक नृत्य का कार्यक्रम हो चुका है.
इस मौके पर अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद, एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल, कोषागार पदाधिकारी मनीष कांत झा, ओएसडी राकेश कुमार, वरीय उपसमाहर्ता पिंकी कुमारी समेत वरीय अधिकारी शामिल थे.
कल लगेगी मुहर, डीएम ने गठित किया महोत्सव की कमेटी
कॉफी टेबल बुक का होगा प्रकाशन
थावे महोत्सव में स्मारिका के स्थान पर कॉफी टेबल बुक का प्रकाशन कराने का प्रारूप तैयार किया गया है जिसमें थावे के अलावे बड़े कलाकारों को शामिल किया जायेगा. रोज एक बड़े कलाकार को ही मौका दिया जायेगा. कवि सम्मेलन में भी चार से पांच बड़े कवियों को शामिल जायेगा. भरपूर मौका कलाकारों को दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें