gopalgunj

  • Jan 17 2020 2:12AM
Advertisement

सुबह धूप ने दी राहत, तो दोपहर में बादलों ने जमाया कब्जा

 गोपालगंज  : कश्मीर के पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर गोपालगंज समेत उत्तर बिहार के लोगों को भी झेलना पड़ रहा है. मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. गुरुवार की सुबह में ही सूर्य ने अपने होने का एहसास कराया. दोपहर तक गुनगुनी धूप मौसम के बसंत के ओर बढ़ने का संकेत देने लगी.

 
 इस बीच कश्मीर में बने वार्म फ्रंट के आने के साथ ही आसमान पर बादलों का कब्जा हो गया. बादलों की आवाजाही शुरू होने के साथ ही बूंदाबांदी के आसार बने रहे. उत्तर बिहार के कई जिलों में बूंदाबांदी और शुक्रवार को गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है.
 
 मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि उत्तर बिहार तक पहुंचने से पूर्व ही वार्म फ्रंट के कमजोर होने के कारण इसका असर कम होगा, लेकिन बादलों की आवाजाही बूंदाबांदी करा सकती है. दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपरी वायुमंडल में चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अलावा पंजाब से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक हवा के कम दबाव का क्षेत्र बना गया है. पहाड़ों पर एक पश्चिमी विक्षोभ कायम है, जो अभी ठंड से मुक्ति नहीं दिलायेगा.
 
बूंदाबांदी के आसार
मौसम विज्ञानियों ने किया अलर्ट, ठंड से अभी नहीं मिलने वाली राहत
 
मौसम में बदलाव : 24 घंटे में दिन में 2.6 तो रात का 4.2 डिग्री बढ़ा तापमान
 
गोपालगंज में सुबह से ही मौसम बदलता नजर आया. सुबह निकली धूप दोपहर के 12 बजते-बजते चमकदार धूप गुनगुनी हो गयी. इसके चलते गोपालगंज का अधिकतम तापमान पिछले 24 घंटे के मुकाबले 17.2 से 2.6 डिग्री बढ़कर 19.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि रात का तापमान 8.4 डिग्री से 4.2 डिग्री बढ़कर 12.6 पर पहुंच गया. आर्द्रता 87 फीसदी पर पहुंच गयी. पश्चिम से आ रही हवा 8.2 किमी की रफ्तार से चलती रही. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement