29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीवान के पेशेवर अपराधियों को सौंपी गयी थी हत्या की सुपारी

मीरगंज : सीवान के चर्चित गैंगस्टर रहे राज कुमार शर्मा की हत्या में पुलिस को जांच में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सीवान जिले के बड़हरिया थाने के रोहणा कला निवासी परशुराम सिंह उर्फ बेंचू सिंह के पुत्र अनिल सिंह को हिरासत में लिया है. हत्या […]

मीरगंज : सीवान के चर्चित गैंगस्टर रहे राज कुमार शर्मा की हत्या में पुलिस को जांच में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सीवान जिले के बड़हरिया थाने के रोहणा कला निवासी परशुराम सिंह उर्फ बेंचू सिंह के पुत्र अनिल सिंह को हिरासत में लिया है. हत्या का तार सीवान से ही जुड़े होने की बात सामने आ रही है.

पुलिस की अबतक की जांच में पेशेवर अपराधियों के संलिप्त होने की बात बतायी जा रही है. गोलियां दागनेवाले अपराधी सीवान के ही हो सकते हैं, जो पेशेवर अपराधी हैं. फिलहाल पुलिस ने सीवान के उन अपराधियों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है, जो हाल के दिनों में जेल से बाहर निकले हैं. राजकुमार शर्मा के साथ किन-किन आपराधिक गैंग से दुश्मनी थी. इसके पहले कभी हमला हुआ था या नहीं.
साजिश के पीछे कौन हो सकते हैं, इन सभी बिंदुओं पर पुलिस पड़ताल कर रही है. हथुआ एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी के नेतृत्व में मीरगंज थाने की पुलिस एक-एक बिंदु पर जांच कर रही है. पुलिस का मानना है कि साक्ष्यों के मिलने के बाद ही गिरफ्तारी की कार्रवाई की जायेगी. राजकुमार शर्मा की हत्या के लिए आपराधिक गैंग को सुपारी दी गयी थी या बदले की भावना से हत्या हुई, इन बिंदुओं पर भी पड़ताल चल रही है.
रैक से कौन करता था वसूली
पुलिस की जांच में यह भी मामला सामने आया है कि हथुआ स्टेशन के रैक प्वाइंट से गिट्टी व सीमेंट गिराने वाले कारोबारियों से लेवी की वसूली होती थी.
वसूली कौन करता था, किस गैंग के लोग कारोबारियों से वसूली करते थे. इसका खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस का मानना है कि कुछ महीने पूर्व रैक से लेवी वसूली को लेकर गोलीबारी की घटना हुई थी. जिसमें कुख्यात विशाल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. विशाल के जेल जाने के बाद लेवी वसूलने का धंधा जारी था या नहीं, इसको लेकर कारोबारियों ने भी पुलिस को किसी तरह की जानकारी देने से इन्कार किया है.
हत्या के बाद रैक प्वाइंट पर दहशत
राजकुमार शर्मा की हत्या किये जाने के तीन दिन बाद भी हथुआ रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर मजदूरों व कारोबारियों में दहशत है. गिट्टी गिराने के कारोबार को लेकर पिछले एक साल से चल गैंगवार और खूनी खेल को लेकर मजदूर भी यहां काम करने से कतरा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने रैक प्वाइंट पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है, तो कारोबारियों ने यहां से कारोबार समेटना शुरू कर दिया है.
11 जनवरी को हुई थी हत्या
सीवान जिले के मुफसिल थाने के रामपुर विशुनपुर निवासी विश्वनाथ शर्मा के पुत्र राजकुमार शर्मा की हत्या बीते 11 जनवरी को मीरगंज थाने के हथुआ रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर गोली मारकर कर दी गयी थी. हत्या को अंजाम बाइक सवार तीन अपराधियों ने दिया था.
इस मामले में मीरगंज थाने में मृतक के भाई दिलीप शर्मा ने थाने में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी. राज कुमार शर्मा पर हत्या सहित 27 आपराधिक मामले दर्ज थे. फिलहाल मृतक जमानत पर बाहर निकला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें