27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन शिक्षकों को हटाने की अनुशंसा

पंचदेवरी : उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भाटपोइयां प्रभार के मामले को लेकर कई महीनों से चर्चा में है. शिक्षकों के आपसी विवाद का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. डीएम के निर्देश पर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बीइओ जानकी कुमारी द्वारा तीन शिक्षकों को वहां से हटाने की अनुशंसा की गयी है. […]

पंचदेवरी : उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भाटपोइयां प्रभार के मामले को लेकर कई महीनों से चर्चा में है. शिक्षकों के आपसी विवाद का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. डीएम के निर्देश पर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बीइओ जानकी कुमारी द्वारा तीन शिक्षकों को वहां से हटाने की अनुशंसा की गयी है. इसके बाद डीइओ ने अपने स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी है. 11 दिसंबर को प्रखंड मुख्यालय में आयोजित ग्राम विकास शिविर में छात्रों ने इसकी शिकायत डीएम अरशद अजीज से की. छात्रों ने विद्यालय प्रबंधन पर कई आरोप लगाये.

डीएम से छात्रों ने बताया कि 20 दिनों से एमडीएम नहीं बन रहा है. छात्रवृत्ति व पोशाक राशि नहीं मिली है. किताब का पैसा भी नहीं मिल रहा है. छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम सीधे विद्यालय जांच करने पहुंच गये. वहां ग्रामीणों ने भी विद्यालय प्रबंधन की शिकायत की.
जांच में पाया गया कि शिक्षकों में वरीयता और प्रभार को लेकर लड़ाई चल रही है. डीएम ने डीइओ संघमित्रा वर्मा व बीइओ जानकी कुमारी को तत्काल प्रभाव से शिक्षक महताब आलम, राजू चौधरी तथा सर्वेश्वर उपाध्याय को उक्त विद्यालय से दूसरे विद्यालय में स्थानांतरित या प्रतिनियोजित करने का निर्देश दिये.
डीएम के निर्देश पर विभाग के पदाधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बीइओ द्वारा तीनों शिक्षकों को उक्त विद्यालय से हटाने की अनुशंसा कर दी गयी है तथा पदस्थापना विवरणी के आधार पर वरीय शिक्षिका रीता कुमारी को प्रशासनिक तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय महंथवा पूर्वी के प्रधानाध्यापक मोतीलाल राम को वित्तीय प्रभार सौंपा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें