gopalgunj

  • Dec 13 2019 6:33AM
Advertisement

सील होंगे अवैध नर्सिंग होम

 गोपालगंज : शहरी और ग्रामीण इलाके में अवैध नर्सिंग होम व क्लिनिक सील किये जायेंगे. डीएम अरशद अजीज की सख्ती के बाद सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

 
 निर्देश में कहा गया है कि स्थानीय सीओ और पुलिस पदाधिकारी के साथ टीम गठित कर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम और क्लिनिक को सील करेंगे. कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग को इसकी रिपोर्ट भेजेंगे. यह कार्रवाई जिला मुख्यालय से शुरू कर दी गयी है. 
 
शीतला केयर हुआ सील : स्वास्थ्य विभाग ने डीएम के आदेश के बाद सोमवार को अरार रोड में चल रहे शीतला केयर नर्सिंग होम को सील कर दिया है. सदर सीओ और चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में गठित संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की. प्रशासन की ओर से कार्रवाई के बाद अरार रोड में चल रहे अवैध नर्सिंग होम व क्लिनिक संचालकों में हड़कंप मचा है. 
 
बोर्ड पर लिखे डॉक्टरों के फर्जी नाम 
निजी क्लिनिक व नर्सिंग होम की ओर से मरीजों को धोखा देने के लिए अपने बोर्ड पर फर्जी डॉक्टरों का नाम भी दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जब जांच के लिए पहुंच रहे हैं, तो उस नाम का डॉक्टर नहीं मिल रहा है, जो बोर्ड पर अंकित है. कुछ ऐसे डॉक्टरों की शिकायत भी मिली है, जिनकी डिग्री फर्जी है, जिसकी जांच चल रही है. 
 
जिनके यहां मरीज की मौत हुई, वहां पहले कार्रवाई 
जिस अस्पताल में हाल के दिनों में मरीज की मौत हुई है, वहां के अस्पतालों को चिह्नित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैसे अस्पतालों को पहले सील किया जायेगा, जो डॉक्टरों की फर्जी डिग्री पर चल रहा है. ऐसे अस्पताल जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल के सामने, कमला राय कॉलेज रोड, स्टेशन रोड, घोष मोड़, बस स्टैंड, अरार चौक, बंजारी मोड़, महम्मदपुर चौक, बरौली, भोरे बाजार, कटेया, कुचायकोट, सासामुसा, बघउच, मीरगंज आदि जगहों पर चल रहे हैं.
 
क्या कहते हैं सीएस 
अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम व क्लिनिकों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. इसके लिए गठित टीम कार्रवाई की जा रही है.  
डॉ नंदकिशोर सिंह, सिविल सर्जन, गोपालगंज
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement