36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन हजार कनेक्शन काटे जायेंगे, जेइ को मिला टारगेट

गोपालगंज : राजस्व वसूली में लगातार आ रही कमी के बाद बिजली कंपनी सख्त हो गयी है. कंपनी की नजर बड़े बकायेदारों पर है. राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिजली कंपनी ने अपने प्रत्येक जेइ को 250 कनेक्शन काटने का लक्ष्य दिया है. विगत 15 दिनों में 310 उपभोक्ताओं के जहां […]

गोपालगंज : राजस्व वसूली में लगातार आ रही कमी के बाद बिजली कंपनी सख्त हो गयी है. कंपनी की नजर बड़े बकायेदारों पर है. राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिजली कंपनी ने अपने प्रत्येक जेइ को 250 कनेक्शन काटने का लक्ष्य दिया है. विगत 15 दिनों में 310 उपभोक्ताओं के जहां कनेक्शन काट दिये गये हैं, वही विभाग ने 200 से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस भेजा है.

जिले में प्रतिमाह बिजली कंपनी का लगभग तीन से चार करोड़ रुपये का बकाया है. उपभोक्ता बिल जमा करने के प्रति जागरूकता नहीं दिखा रहे हैं. जिले में प्रति माह औसतन 14 करोड़ रुपये की बिजली खपत होती है. इसके एवज में प्रतिमाह औसतन 10 से 11 करोड़ की वसूली हो रही है. ऐसे में इस माह में बकायेदारों पर कार्रवाई करते हुए बिजली कंपनी ने कनेक्शन काटने का निर्देश दिया है.
बिजली खर्च और वसूली
कुल उपभोक्ता – 3.48 लाख
प्रति माह बिजली खपत – 14 करोड़
प्रति माह औसतन वसूली – 10 से 11 करोड़
अगस्त माह की वसूली- 11 करोड़
इस माह में अब तक कनेक्शन कटे- 310
कनेक्शन काटने का लक्ष्य- प्रति जेई 250
अधकारी कहते हैं
बिल वसूली के लिए सख्ती बरती जा रही है. बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं और बड़े पैमाने पर अल्टीमेटम देते हुए नोटिस भी भेजा गया है. यदि ऐसे लोग जल्द पैसा जमा नहीं करेंगे, तो उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जायेगा.
अजय कुमार, कार्यपालक अभियंता, बिजली विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें