28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कृषि फीडर से बिजली सप्लाइ शुरू, किसानों में छायी खुशी

केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने को लेकर मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है. ताकि किसानों के उत्पादन दोगुनी हो सके. विदित हो कि क्षेत्र में नहरों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आने एवं कम वर्षा होने से किसानों के धान की रोपनी करने में परेशानी हो […]

केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने को लेकर मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है. ताकि किसानों के उत्पादन दोगुनी हो सके. विदित हो कि क्षेत्र में नहरों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आने एवं कम वर्षा होने से किसानों के धान की रोपनी करने में परेशानी हो रही थी. वहीं लगाये गये धान की फसल सूखने लगे थे. इसके कारण किसान परेशान दिख रहे थे.

इसको लेकर प्रभात खबर ने विगत सात अगस्त को कृषि फीडर में बिजली नहीं मिलने को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इस खबर को प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने संज्ञान में लिया. किसानों की फसल को बचाने के लिए कृषि फीडर में बिजली की सप्लाइ शुरू कर दी है. इसको लेकर किसानों में खुशी की लहर व्याप्त है.
किसानों का कहना है कि आवश्यकता पड़ने पर फसल की सिंचाई बिजली के द्वारा की जा सकती है, जिससे शारीरिक, मानसिक व आर्थिक परेशानी से निजात मिलेगी .किसानों का कहना है कि सरकार के द्वारा घोषित निर्बाध रूप से बिजली मिले तो क्षेत्र में धान की बच सकती है.
इस संबंध में विद्युत विभाग के जेइ संदीप कुमार शुक्ला ने बताया कि किसानों के खेत तक बिजली पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है. जहां काम पूरा हो गया है वहां चालू कर दिया गया है. धीरे-धीरे अन्य जगहों को भी चालू कर दिया जायेगा. किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें