27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चोरी के वाहनों के साथ छह लुटेरे धराये

गोपालगंज : जिले की सड़कों पर अंधेरी रात में कार से लूटनेवाले गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरों का यह गैंग पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. इनके पास से चोरी की नयी कार बरामद की गयी है, जिस पर बंगाल का फर्जी नंबर डाला […]

गोपालगंज : जिले की सड़कों पर अंधेरी रात में कार से लूटनेवाले गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरों का यह गैंग पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. इनके पास से चोरी की नयी कार बरामद की गयी है, जिस पर बंगाल का फर्जी नंबर डाला गया है. वहीं, वोटर आइकार्ड, पैनकार्ड, आधार कार्ड, मोटरसाइकिल का स्मार्ट कार्ड के अलावे नौ मोबाइल, प्लास्टिक की रस्सी, दो चाकू व अन्य घातक सामान बरामद किये गये हैं.

पुलिस अधीक्षक निताशा गुरिया द्वारा बनायी गयी टीम ने गुरुवार की रात छापेमारी कर छह लुटेरों को गिरफ्तार किया. इन अपराधियों ने पिछले दो माह में दर्जन भर से अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है. नगर थाने में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि इस गिरोह को गिरफ्तार करने के लिए सदर अनुमंडल में पुलिस की दो टीमें बनायी गयी थी.
टीम अपराधियों को पकड़ने में सफल रही. उन्होंने बताया कि पकड़े गये आधा दर्जन अपराधी जादोपुर, सदर थाना क्षेत्र, कुचायकोट, थावे, महम्मदपुर, सिधवलिया बरौली व मांझा क्षेत्रों में लूटपाट करते थे. लुटेरे चोरी की कार पर सवार होकर घटना को अंजाम देते थे. अधिकतर लूट की घटनाएं सुनसान जगहों पर की जाती थीं.
इनकी हुई गिरफ्तारी : पकड़े गये अपराधियों में नगर थाना के साधु चौक का सूरज कुमार, कुचायकोट थाना क्षेत्र के करमैनी मोहब्बत का सागर कुमार, श्याम कुमार, इसी थाना क्षेत्र के भठवारूप गांव का दीपक कुमार, मांझा थाना क्षेत्र के गुमनिया गौसिया गांव का पुत्र अनिल सिंह, नगर थाना क्षेत्र के अरार मोड़ का बिट्टु कुमार शामिल है.
रात में सड़क पर कार से लूटने निकलते थे अपराधी : गिरफ्तार लुटेरों ने पुलिस को दिये बयान में बताया कि सफेद रंग की चोरी की कार में बैठकर रात में निकलते थे. रात में जो मिला उसी को लूट लिया.
कार पर बैठे अपराधियों के अलावे कुछ इनके साथ ही बाइक पर भी भ्रमण करते हुए लूट की घटना को अंजाम देते थे. इसी क्रम में थावे के पास टोल टैक्स के समीप बाइक सवार को लूटने की कोशिश की गयी. बाइकवाला टोल टैक्स के पाये में छूपकर बच निकला और थावे पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और पूरा गैंग पकड़ में आ गया.
चोरी की छह बाइकों के साथ दो गिरफ्तार
सिधवलिया : स्थानीय पुलिस ने चोरी की छह बाइकों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष सुमन मिश्रा ने बताया कि स्थानीय थाने के मधुबनी चौक पर बाइक खरीद-बिक्री कर रहे सदौवा गांव के राजेश कुमार सहनी को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ शुरू की गयी.
गिरफ्तार राजेश सहनी ने छह बाइकों की चोरी करने की स्वीकृति के साथ अपने साथी चुलबुल यादव का भी नाम बताया. इस आधार पर सिधवलिया और महम्मदपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से छह बाइकें बरामद की गयीं. साथ में डुमरिया के चुलबुल यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया. प्रथम दृष्टया सभी बाइकें चोरी की प्रतीत हो रही हैं. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया.
इनका आपराधिक इतिहास
इन अपराधियों पर 21 अगस्त की रात मंगलपुर पुल पर लूट की घटना को अंजाम देने का आरोप है. नगर थाना क्षेत्र में उसी रात इन अपराधियों ने हरखुआ रेलवे ढाला पर बाइक लूटी थी. गत 22 अगस्त की रात हरखुआ रेलवे ढाला पर ही यात्री से मोबाइल व पैसे लूट लिये गये थे.
इन्हीं अपराधियों द्वारा बरौली में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. कुचायकोट थाना क्षेत्र में 14 जुलाई की रात बाइक लूटी गयी थी तथा 15 जुलाई की रात इन्हीं अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के कैथवलिया में बाइक व मोबाइल नकदी लूट ली थी.
पुलिस के इन अधिकारियों ने गैंग को दबोचा
सदर अनुमंडल क्षेत्र में एसडीपीओ सदर नरेश पासवान के नेतृत्व में दो पुलिस टीम गठित की गयी थी. एक टीम में नगर थानाध्यक्ष शशि रंजन, थावे थानाध्यक्ष विशाल आनंद, जादोपुर थानाध्यक्ष दिनेश यादव व मांझागढ़ थानाध्यक्ष छोटन कुमार शामिल हैं, जबकि दूसरी टीम में सिधवलिया थानाध्यक्ष सुमन मिश्र, बैकुंठपुर थानाध्यक्ष अमितेश कुमार, महम्मदपुर थानाध्यक्ष मिथिलेश पांडेय शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें