25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ हजार पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने का आदेश

गोपालगंज : आवास योजना की राशि लेकर वर्षों से घर नहीं बनाने वाले लगभग आठ हजार लोगों पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने का आदेश दिया गया है. केस दर्ज नहीं करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीडीसी सज्जन आर ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ से जवाब- तलब किया है. राशि की रिकवरी […]

गोपालगंज : आवास योजना की राशि लेकर वर्षों से घर नहीं बनाने वाले लगभग आठ हजार लोगों पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने का आदेश दिया गया है. केस दर्ज नहीं करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीडीसी सज्जन आर ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ से जवाब- तलब किया है.

राशि की रिकवरी के लिए प्रशासनिक सख्ती से मुश्किलें बढ़ने वाली है. जिले के 14 प्रखंडों के लगभग आठ हजार ऐसे लाभुकों का चयन प्रशासन ने किया है, जिनके द्वारा आवास की दूसरी और तीसरी किस्त लेने के बाद भी आवास को पूरा नहीं कराया गया है.
प्रशासन का मानना है कि ये ऐसे लोग है जो आवास का पैसा लेकर राशि को दूसरे काम में लगा चुके हैं. कई तो ऐसे भी हैं, जो कमीशन के रूप में राशि का बंदरबांट कर चुके हैं. अब कम राशि में मकान बना पाना संभव नहीं हो पा रहा. प्रशासन इनको कई बार मकान बना लेने को अल्टीमेटम दे चुका है.
इसके बाद भी मकान नहीं बनाने वाले लोगों से अब राशि की रिकवरी की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. बीडीओ की रिपोर्ट के आधार पर सीओ को सर्टिफिकेट केस दर्ज करना है. डीडीसी के इस आदेश के बाद प्रशासनिक महकमे से लेकर लाभुकों में भी हड़कंप मच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें