34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांच एकड़ में नगर पर्षद बनायेगा कचरा डंपिंग यार्ड

गोपालगंज : शहर के घरों से निकलने वाले कचरे अब सड़कों के किनारे और यत्र-तत्र जमा नजर नहीं आयेंगे. इसके लिए नगर परिषद ने व्यापक कार्य योजना तैयार की है. नगर पर्षद शीघ्र ही कचरा डंपिंग यार्ड बनायेगा, जो पांच एकड़ में होगा. इसके लिए मंगलवार को टेंडर खोला गया, जिसमें डाले गये टेंडर पेपर […]

गोपालगंज : शहर के घरों से निकलने वाले कचरे अब सड़कों के किनारे और यत्र-तत्र जमा नजर नहीं आयेंगे. इसके लिए नगर परिषद ने व्यापक कार्य योजना तैयार की है. नगर पर्षद शीघ्र ही कचरा डंपिंग यार्ड बनायेगा, जो पांच एकड़ में होगा. इसके लिए मंगलवार को टेंडर खोला गया, जिसमें डाले गये टेंडर पेपर की जांच की गयी. जांच समिति में नप की स्थाई समिति और संवेदक शामिल थे. कचरा डंपिंग यार्ड के लिए नप ने जमीन देने के लिए टेंडर निकाला था, जिसमें तीन लोगों ने टेंडर डाला था.

मौके पर इओ सुनील कुमार, मुख्य पार्षद हरेंद्र कुमार चौधरी सहित समिति के सदस्य थे. कचरा डंपिंग के लिए नप को पांच एकड़ भूमि की आवश्यकता है. संवेदकों के अनुसार उक्त जमीन अमवां नकछेद, बेलवां व कोइनी के पास है. कागजात की जांच जिला समिति करेगी तथा कागजात एवं भूमि की पूरी तरह सत्यापन के बाद उक्त जमीन की खरीदारी नप करेगी. भूमि मालिक द्वारा जमीन नहीं बेचने की स्थिति में नप उस जमीन को लीज पर लेगी, जिसकी दर सबसे कम है.
क्या कहते हैं अधिकारी
कचरा डंपिंग यार्ड के लिए आये टेंडर आवेदन को खोला गया है. जांच के बाद जमीन की खरीदारी या एग्रीमेंट की प्रक्रिया होगी. प्रयास है कि जल्द नप का अपना कचरा डंपिंग यार्ड हो, ताकि गंदगी न फैले और शहर व आसपास का वातावरण स्वच्छ हो.
सुनील कुमार, इओ, नप गोपालगंज
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें