29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी का नहीं था इंतजाम, ओपीडी व इमरजेंसी का शौचालय बदहाल

गोपालगंज : डीएम अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर गुरुवार को जांच के लिए सदर अस्पताल में पहुंची वरीय उपसमाहर्ता पूजा प्रीतम ने कई खामियां पायीं. अस्पताल में गर्मी से बेहाल मरीजों को पीने के लिए पानी का इंतजाम नहीं था, तो दूसरी तरफ इमरजेंसी व ओपीडी का शौचालय बदहाल मिला. वहीं, ओपीडी वार्ड के […]

गोपालगंज : डीएम अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर गुरुवार को जांच के लिए सदर अस्पताल में पहुंची वरीय उपसमाहर्ता पूजा प्रीतम ने कई खामियां पायीं. अस्पताल में गर्मी से बेहाल मरीजों को पीने के लिए पानी का इंतजाम नहीं था, तो दूसरी तरफ इमरजेंसी व ओपीडी का शौचालय बदहाल मिला. वहीं, ओपीडी वार्ड के बाहर गंदगी और नाला का पानी गिर रहा था.

उपसमाहर्ता ने अस्पताल प्रशासन को स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. इसके पूर्व सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह व अस्पताल मैनेजर अमरेंद्र कुमार के साथ उप समाहर्ता ने इमरजेंसी वार्ड से लेकर ओपीडी वार्ड का निरीक्षण कर एक-एक बिंदुओं पर जांच की. टीम ने जलजमाव और गंदगी को तत्काल दूर करने का निर्देश दिया.
वहीं, लेबर वार्ड, कैदी वार्ड, बर्न वार्ड का भी टीम ने निरीक्षण किया. लेबर वार्ड में जहां-तहां गंदगी के बीच मरीज और उनके परिजन भोजन करते हुए मिले. जांच टीम ने लेबर वार्ड की साफ-सफाई के कार्य को और दुरुस्त करने का निर्देश दिया. वहीं, सिविल सर्जन ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को बेहतर सेवा कैसे मिले, इसको लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है.
इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करनी होगी. इमरजेंसी वार्ड में बना शौचालय बदहाल है. जांच टीम के समक्ष सफाई एजेंसी के संचालक ने टंकी फुल होने के कारण शौचालय उपयोग करने के लायक नहीं होने की बात बतायी है. वहीं विभाग ने पलंबर और टंकी की सफाई के लिए अबतक कोई इंतजाम नहीं किया है. इससे इमरजेंसी वार्ड में शौचालय बदहाल पड़ा है.
चार दिनों का अल्टीमेटम फिर होगी जांच
जांच टीम ने अस्पताल प्रशासन को चार दिनों में अस्पताल की व्यवस्था में सुधार के लिए अल्टीमेटम दिया है. चार दिन बाद 22 अप्रैल को फिर जांच होगी. बताया जाता है कि डीएम अनिमेष कुमार पराशर सदर अस्पताल का निरीक्षण खुद करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें