38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार साइबर अपराधी गिरफ्तार, 52 एटीएम कार्ड मिले

गोपालगंज : बैंक एकाउंट से पैसे की निकासी करनेवाले चार साइबर अपराधियों को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दो दिनों तक चली छापेमारी में पुलिस ने साइबर अपराधियों के पास से विभिन्न बैंकों के 52 एटीएम कार्ड बरामद किये हैं. एटीएम कार्ड के साथ स्कॉर्पियो, बाइक और करीब 30 हजार रुपये […]

गोपालगंज : बैंक एकाउंट से पैसे की निकासी करनेवाले चार साइबर अपराधियों को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दो दिनों तक चली छापेमारी में पुलिस ने साइबर अपराधियों के पास से विभिन्न बैंकों के 52 एटीएम कार्ड बरामद किये हैं. एटीएम कार्ड के साथ स्कॉर्पियो, बाइक और करीब 30 हजार रुपये नकद बरामद किये गये हैं.

पुलिस अधिकारी धनंजय कुमार, राजरूप राय, ब्रजभूषण आदि ने बताया कि जादोपुर रोड स्थित होटल कैलाश के सामने स्थित एसबीआई बैंक की एटीएम के पास से संदिग्ध गतिविधि मिलने पर युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद बंजारी समेत विभिन्न एटीएम पर छापेमारी की. इसमें बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया गांव के संतोष कुमार, रवि भूषण कुमार, गोपालगंज के मांझा थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव के आजाद आलम तथा उचकागांव थाना क्षेत्र के नौतन हरैया निवासी शमी अख्तर को गिरफ्तार किया गया. युवकों ने पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासा किये. पुलिस इन अपराधियों के तार को खंगालने में जुट गयी है.

शनिवार की शाम नगर थाने में प्रेसवार्ता करने के बाद पुलिस ने चारों साइबर अपराधियों को चनावे जेल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि युवकों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. त्योहार के मद्देनजर ऐहतियात तौर पर बैंक और एटीएम के पास लगातार जांच की जा रही है.

इस तरह से सुरक्षित रखें अपना बैंक खाता
अपने सभी कार्ड के लिए सुरक्षित पिन नंबर रखें
बिल देते समय संदिग्ध दिखाई दे तो तुरंत क्रेडिट कार्ड देनेवाली कंपनी से संपर्क करें, जिससे बैंक भुगतान को रोक सके.
समय-समय पर सुनिश्चित करते रहें कि आपका मेल बॉक्स सुरक्षित है या नहीं
बिल, रेलवे टिकट, फ्लाइट टिकट, एटीएम से निकली बची रकम की पर्ची न फेंके.
कॉल करनेवाले किसी भी व्यक्ति को अपना एटीएम कार्ड नंबर न दें
कॉल करनेवाला खुद को बैंक अधिकारी बताये तो भी जानकारी न दें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें