29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विवाहिता की हत्या कर पहले बेड पर सुलाया, फिर किया आग के हवाले

साक्ष्य मिटाने के लिए केरोसिन डालकर लगायी गयी आग महज दो लाख रुपये दहेज के लिए परिजन कर रहे थे प्रताड़ित पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम, पति समेत पांच पर प्राथमिकी थावे : क्रिकेट खेल रहे बच्चे घर से धुआं निकलते देख दौड़कर पहुंचे तो देखा की जूही अपने बेड पर जल रही थी. […]

साक्ष्य मिटाने के लिए केरोसिन डालकर लगायी गयी आग

महज दो लाख रुपये दहेज के लिए परिजन कर रहे थे प्रताड़ित
पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम, पति समेत पांच पर प्राथमिकी
थावे : क्रिकेट खेल रहे बच्चे घर से धुआं निकलते देख दौड़कर पहुंचे तो देखा की जूही अपने बेड पर जल रही थी. बच्चों की सूचना पर इलाके के लोग पहुंचे. थाना क्षेत्र के मीर अलीपुर में बुधवार की शाम ससुरालवालों ने दहेज को लेकर गर्भवती बहू जूही परवीन की हत्या कर दी. इसके बाद उसके बेड पर ही केरोसिन डालकर जला दिया, ताकि साक्ष्य मिटा कर उसे आत्महत्या करार दिया जाये. घटना के बाद घरवाले फरार भी हो गये. वहीं, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची थावे थाने की पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया.
जबकि, इस मामले में मृतका के चाचा हथुआ थाने के भोजू खान टोला निवासी अधिवक्ता अब्दुल बहाब के बयान पर थावे थाने में मृतका के ससुर तारा हुसैन, सास नूर जन्नत, पति जफर अब्बास, नूर सबीना और ननद गुड़िया के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उधर, थावे थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि मृतका के परिजनों ने अवैध संबंध के कारण हत्या करने की बात बतायी है. घर के सभी सदस्य फरार हैं. घर को सील कर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है. क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने देखा कि मृतका की ननद गुड़िया घर से निकल कर भाग रही थी.
बहू की हत्या करने के बाद शरीर में आग लगाने के बाद ससुराल के सभी लोग देखते ही देखते फरार हो गये. बाद में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया और घर को भी सील कर दिया. खबर लिखे जाने तक पुलिस की एक टीम घर के पास तैनात थी. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गयी है. एक विशेष टीम मामले की छानबीन भी कर रही है. मौके पर इंस्पेक्टर आरएस यादव, संजय राम, शिशुपाल सिंह, अशोक कुमार, मांझा थानाध्यक्ष नित्यानंद प्रसाद आदि मौजूद थे.
भाभी से था मृतका के पति का अवैध संबंध
मृतका के चाचा ने बताया कि शादी के बाद से ही जूही के पति व ससुरालवालों द्वारा दहेज में दो लाख रुपये की मांग की जाती रही है. साथ ही भतीजी ने बताया था कि शादी के पूर्व से ही उसके पति का अवैध संबंध बड़े भाई अब्दुल जब्बार की पत्नी नूर सबीना के साथ था. इसको लेकर वह बार-बार विरोध करती थी. मृतका का पति सीवान व अन्य जगहों पर सेंट्रिंग का काम करता था.
भतीजी से मिलने पहुंचे चाचा ने दी पुलिस को सूचना
तबीयत खराब होने की सूचना पर जब मृतका के चाचा अब्दुल वहाब अपनी भतीजी से मिलने पहुंचे तो देखे कि घर के सभी दरवाजे खुले थे और भतीजी को मारकर शरीर को जलाकर चादर से ढक दिया गया है. मृतका के चाचा और अन्य परिजनों द्वारा थावे थाने को सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे घर की घेराबंदी कर ली. वहीं, इस घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गयी.
छह माह में पहली बार जीजा ने साली को किया था फोन
हथुआ थाने के भोजू खान टोला निवासी महम्मद बसर की बेटी जूही परवीन की शादी थावे थाने के मीर अलीपुर निवासी तारा हुसैन के दूसरे पुत्र जफर अब्बास के साथ धूमधाम से हुई थी. बीते बुधवार की शाम मृतका के पति ने अपनी साली अफसाना परवीन से फोन पर बात कर झगड़ा किया. गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंची अफसाना ने बताया कि शादी के छह माह बाद पहली बार जीजा ने फोन किया और उसकी बहन की तबीयत ज्यादा खराब होने की बात कही. जबकि, जीजा इससे पहले कभी फोन नहीं करता था.
घर व अस्पताल में उमड़ी लोगों की काफी भीड़
गर्भवती महिला की हत्या की खबर सुनकर मीर अलीपुर गांव व सदर अस्पताल में लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. गुरुवार की सुबह में सबसे पहले मृतका के ससुराल में लोगों की भीड़ उमड़ी और इसमें काफी संख्या में मृतका के मायके से लोग पहुंचे थे. इसके बाद पुलिस ने जब उसके शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंची तो यहां भी काफी संख्या में लोग पहुंच गये. सदर अस्पताल में काफी देर तक लोगों की गहमागहमी रही. यहां काफी संख्या में अधिवक्ता भी पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें