20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तीन सेंटरों पर होगी परीक्षा, 2737 परीक्षार्थी होंगे शामिल

एक पाली में ली जायेगी परीक्षा, दंडाधिकारी रहेंगे तैनात गोपालगंज : उचकागांव प्रखंड के बलेसरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह में नामांकन के लिए चयन परीक्षा का आयोजन 21 अप्रैल को होगा. इसको लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. परीक्षा को लेकर कुल तीन सेंटर बनाये गये हैं, जिसमें […]

एक पाली में ली जायेगी परीक्षा, दंडाधिकारी रहेंगे तैनात

गोपालगंज : उचकागांव प्रखंड के बलेसरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह में नामांकन के लिए चयन परीक्षा का आयोजन 21 अप्रैल को होगा. इसको लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. परीक्षा को लेकर कुल तीन सेंटर बनाये गये हैं, जिसमें कुल 2737 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. कुचायकोट प्रखंड के सासामुसा स्थित इब्राहिम मेमोरियल हाईस्कूल, थावे के मुखीराम हाईस्कूल व डीएवी पब्लिक स्कूल को सेंटर बनाया गया है.
बताया गया कि जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह की कुल 80 सीटों के लिए चयन परीक्षा का आयोजन होगा. स्कूल के प्राचार्य डॉ एसडब्ल्यू हैदर ने बताया कि परीक्षा एक पाली में सुबह 11.30 बजे से दिन के 01.30 बजे तक आयोजित की जायेगी. लेकिन, परीक्षार्थियों को अपने-अपने सेंटर पर सुबह 10.30 बजे ही उपस्थिति दर्ज करानी होगी. वहीं, इस परीक्षा में देर से आने पर उसमें शामिल होने की अनुमति नहीं दी जायेगी. इस परीक्षा में जिले के चौदह प्रखंडों के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे. इन्होंने पूर्व में चयन परीक्षा के लिए आवेदन किया था. सभी परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड भी प्राप्त हो चुका है.
नहीं चलेगी नकल, प्रशासन रहेगा सख्त
नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा में नकल नहीं चलेगी. परीक्षा को शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. डीएम के निर्देश पर तीनों सेंटरों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. वहीं, तीनों सेंटरों पर केंद्राधीक्षकों की प्रतिनियुक्ति कर उन्हें कई दिशा-निर्देश भी दिये गये हैं, जिसमें सभी कमरों में वीक्षकों की तैनाती में कड़ाई के साथ परीक्षा लेने का निर्देश दिया गया है. यहां बता दें कि इस परीक्षा में बरौली प्रखंड के 203, बैकुंठपुर के 210, कुचायकोट के 260, कटेया के 226, पंचदेवरी के 107, सिधवलिया के 111, भोरे के 243, हथुआ के 269, मांझा के 105, फुलवरिया के 188, थावे के 123, गोपालगंज के 389, उचकागांव के 214 और विजयीपुर प्रखंड के 89 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें