31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अक्षय तृतीया पर जमकर हुई खरीदारी

आस्था. सोने-चांदी की दुकानों में सुबह से खरीदारों का लगा रहा तांता गोपालगंज : अक्षय तृतीया के मुहूर्त पर सोने के आभूषणों की लोगों ने भरपूर खरीदारी की. सोने-चांदी की दुकानों में सुबह से ही खरीदारों का तांता लगा रहा. सर्राफा बाजार में देर रात तक चहल-पहल बनी रही. कभी क्षय नहीं होने की मान्यता […]

आस्था. सोने-चांदी की दुकानों में सुबह से खरीदारों का लगा रहा तांता

गोपालगंज : अक्षय तृतीया के मुहूर्त पर सोने के आभूषणों की लोगों ने भरपूर खरीदारी की. सोने-चांदी की दुकानों में सुबह से ही खरीदारों का तांता लगा रहा. सर्राफा बाजार में देर रात तक चहल-पहल बनी रही. कभी क्षय नहीं होने की मान्यता को लेकर शुभ कार्यों की धूम रही. मेन रोड में स्थित आरपी ज्वेलर्स, रामकृष्ण ज्वेलर्स, गुप्ता ज्वेलर्स, लक्ष्मी ज्चेलर्स में सबसे अधिक भीड़ रही. आरपी ज्वेलर्स में अक्षय तृतीया से अगले तीन दिनों तक आभूषण की खरीदारी पर ऑफर चल रहा है.
वहीं रामकृष्ण ज्वेलर्स में डायमंड ज्वेलरी और सोने के आभूषणों की खरीदारी पर मेकिंग चार्ज में छूट दी जा रही है. वर्तमान में महंगाई के बाद भी सगुन के लिए परिवार के साथ सोने, चांदी आदि की खरीदारी हुई. परिवार के मुखिया, सास-बहू, नयी नवेली दुल्हनों में खरीदारी के प्रति उत्साह रहा. दुकानदार द्वारा इस मौके पर विशेष इंतजाम करके ग्राहक देवता का अभिनंदन किया गया. मानना है कि अक्षय तृतीया के दिन सोने की खरीदारी से भंडार व खजाने भरे रहते हैं और घर में समृद्धि आती है. शादी विवाह वाले घरों में शुभ मुहूर्त में खरीदारी हुई. पर्व पर नामी कंपनियों के साथ दुकानदारों ने उपहार योजना से ग्राहकों को आकर्षित किया.
मंदिरों में पूजा-अर्चना
अक्षय तृतीया पर थावे मां सिंहासिनी मंदिर, दुर्गा मंदिर, श्रीराम मंदिर, शिवालय हनुमान गढ़ी आदि स्थानों पर पूजा-अर्चना हुआ. तिल, वस्त्र, अन्न आदि का दान किया गया. पर्व को लेकर छोटे-बड़े सभी में उत्साह रहा. शादी-विवाह की तैयारी में जुटे परिवारों में खास मौके पर खरीदारी की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें