32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चार संदिग्धों को उठा पूछताछ कर रही हैं सुरक्षा एजेंसियां

खुलासा . उत्तर बिहार व पूर्वांचल में पैठ बनाने की थी तैयारी भोरे और सीवान के युवकों की संलिप्तता को खंगाल रही टीम गोपालगंज : दरभंगा के तर्ज पर यूपी के पूर्वांचल और उत्तर बिहार में लश्कर-ए- तैयबा मॉड्यूल रूट तैयार करने में जुटे शेख अब्दुल नईम के गोपालगंज में सोहैल बन कर स्लीपर सेल […]

खुलासा . उत्तर बिहार व पूर्वांचल में पैठ बनाने की थी तैयारी

भोरे और सीवान के युवकों की संलिप्तता को खंगाल रही टीम
गोपालगंज : दरभंगा के तर्ज पर यूपी के पूर्वांचल और उत्तर बिहार में लश्कर-ए- तैयबा मॉड्यूल रूट तैयार करने में जुटे शेख अब्दुल नईम के गोपालगंज में सोहैल बन कर स्लीपर सेल बनाये जाने का खुलासा हो चुका है. सुरक्षा एजेंसियों की जांच में यहां रोज एक नयी कड़ी जुड़ने लगी है. उत्तर बिहार के अलावा पूर्वांचल में लश्कर की पैठ को ध्वस्त करने में एनआईए के अलावा यूपी एटीएस समेत कई एजेंसियां काम कर रही हैं. भोरे, सीवान और बरौली के चार युवकों को बुधवार की शाम उठा लिया गया.
इन युवकों से पूछताछ चल रही है. शेख अब्दुल नईम के करीब रहने वालों में ये चारों शामिल हैं. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों का मानना है कि रायपुर से भागकर शेख अब्दुल नईम सीधे गोपालगंज पहुंचा था. वह बेदार बख्त उर्फ धन्नु राजा ही नहीं बल्कि धन्नु जैसे कई युवकों को लश्कर से जोड़ चुका है. गोपालगंज के अलावा चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, नेपाल से जुड़े बार्डर इलाकों में गहरी पैठ बना रखी है. उसके स्लीपर सेल में 33 युवकों के शामिल होने की संभावना को सुरक्षा एजेंसियां खंगाल रही हैं. उधर, एनआईए की एक टीम यूपी एटीएस के साथ कार्रवाई में जुटी है.
नेपाल से नारायणी नदी का बनाया था रूट
नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कराने की योजना को लेकर नारायणी नदी का रूट रेकी कर तैयार किया था. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पं बंगाल में रह कर नईम बांग्लादेश की ओर से घुसपैठ करा कर कश्मीर युवाओं को पहुंचाने का काम करता था. यहां नेपाल के रास्ते आतंकियों को घुसपैठ कराने की योजना पर काम चल रहा था. इस क्रम में बेदार बख्त उर्फ धन्नु राजा ने न सिर्फ धार्मिक स्थलों बल्कि बैकुंठपुर के सिंहासनी मंदिर की भी रेकी की थी.
सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आया भोरे
सुरक्षा एजेसियों के रडार पर भोरे भी आ गया है.भोरे में सुरक्षा एजेंसियां एक युवक को उठाकर अपने साथ ले गयी. इस कार्रवाई की खबर गुरुवार की सुबह से ही चौक- चौराहे पर चर्चा का विषय बनी रही. लोगों की बातों पर यकीन करें तो भोरे के जिस युवक को सुरक्षा एजेंसियों ने उठाया है, वह युवक कोई काम नहीं करता था फिर भी पिछले तीन वर्षो में अकूत संपत्ति कहां से अर्जित की. अब सुरक्षा एजेंसियां पूरे प्रकरण की जांच में जुटी हैं. सच का खुलासा होने का इंतजार लोग कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें