31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

12 लाख लोग बनायेंगे मानव शृंखला

बाल विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर 21 जनवरी, 2018 को बनेगी मानव शृंखला अधिकारी, जनप्रतिनिधि, कर्मी, संस्थाओं व संगठनों के सदस्य व आम लोग होंगे शामिल गोपालगंज : बाल विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर आगामी 21 जनवरी को जिले में 12 लाख लोग मानव शृंखला बनायेंगे. वर्ष 2017 की 21 जनवरी को शराबबंदी […]

बाल विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर 21 जनवरी, 2018 को बनेगी मानव शृंखला

अधिकारी, जनप्रतिनिधि, कर्मी, संस्थाओं व संगठनों के सदस्य व आम लोग होंगे शामिल
गोपालगंज : बाल विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर आगामी 21 जनवरी को जिले में 12 लाख लोग मानव शृंखला बनायेंगे. वर्ष 2017 की 21 जनवरी को शराबबंदी को लेकर जिले में बनी मानव शृंखला में 11.58 लाख लोग शामिल हुए थे. सरकार ने इस बार जिला प्रशासन को इसमें पांच प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा 21 जनवरी 2018 को प्रस्तावित मानव शृंखला को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी तेज कर दी गयी है.
बताया गया कि उक्त तिथि को अपराह्न 12.15 बजे से लेकर 12.45 बजे के बीच राज्यव्यापी मानव शृंखला निर्माण किया जायेगा. डीएम ने इस ऐतिहासिक मानव शृंखला का निर्माण करने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं. जिसमें कहा है कि ऊर्जा, उत्साह व उमंग के साथ बाल -विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में संपूर्ण जिले को लामबंद करना है. शहरी क्षेत्रों, मुख्य पथों, एनएच 28, आसपास के जिलों की सीमाओं व गांवों में मानव शृंखला बनायी जायेगी. इसके लिए जिले में पूर्व से ही समुचित वातावरण का निर्माण किया जाये. कला जत्था की टीमों द्वारा नुक्कड़ नाटक कर प्रचार-प्रसार किया जाये और लोगों को मानव शृंखला में शामिल करने के लिए जागरूक किया जाये. इसके अलावे जिला प्रशासन द्वारा बैनर, पोस्टर व विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार कराया जाये. इस मानव शृंखला में प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि , कर्मी, संस्थाओं व संगठनों के सदस्य व आम लोग शामिल होंगे.
क्या कहते हैं अधिकारी
आगामी 21 जनवरी को जिले में मानव शृंखला में 12 लाख लोगों को शामिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसको लेकर व्यापक पैमाने पर प्रचार-प्रसार किया जायेगा और बैठकों का आयोजन कर तैयारी की समीक्षा की जायेगी.
राहुल कुमार, डीएम, गोपालगंज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें