26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोपालगंज में पुलिया धंसने से ट्रेलर पलटा, छह बच्चियों की गयी जान

गोपालगंज : माधोपुर ओपी के सरेया नरेंद्र गांव में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. टाइल्स लदे ट्रेलर (ट्रक) के पलट जाने से छह बच्चियों की मौत हो गयी. मृत सभी बच्चियां डीहा टोला (नोनिया टोला) की रहनेवाली थीं. हादसे के बाद जेसीबी से मलबे को हटाकर सभी शवों को निकाला गया. हादसे के […]

गोपालगंज : माधोपुर ओपी के सरेया नरेंद्र गांव में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. टाइल्स लदे ट्रेलर (ट्रक) के पलट जाने से छह बच्चियों की मौत हो गयी. मृत सभी बच्चियां डीहा टोला (नोनिया टोला) की रहनेवाली थीं.
हादसे के बाद जेसीबी से मलबे को हटाकर सभी शवों को निकाला गया. हादसे के बाद चालक व खलासी फरार हो गये. सरेया नरेंद्र पंचायत की मुखिया मेम तारा बेगम के मकान में लगाने के लिए टाइल्स राजस्थान से मंगाया गया था. ट्रेलर मांझी-बरौली पथ से सरेया नरेंद्र की ओर जानेवाली सड़क पर पुलिया पार कर रहा था. इसी दौरान पुलिया धंस गयी और ट्रेलर पलट गया.
इस दौरान ट्रेलर का पूरा टाइल्स पुलिया के नीचे खेल रही बच्चियों के ऊपर गिर पड़ा, जिससे मौके पर ही सभी बच्चियों की मौत हो गयी. हादसे के बाद जेसीबी से मलबे को हटाया गया. कई टुकड़ों में बंटे शवों को इकट्ठा कर एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.
मौके पर स्थिति को तनावपूर्ण देखकर माधोपुर, बरौली, सिधवलिया, मांझा थाने की पुलिस के अलावा सदर एसडीएम उपेंद्र पाल और एसडीपीओ नरेश पासवान के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल कैंप कर रहे हैं. माधोपुर ओपी पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को जब्त कर लिया है. इस मामले में ट्रकचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.
नोनिया टोली के किसी घर में नहीं जला चूल्हा
नोनिया टोली की छह बेटियों की हादसे में मौत होने के बाद किसी के घर में चूल्हा नहीं जला. शादी-विवाह की खुशियां गांव में मातम में बदल गयीं. लाली, काजल, अनीता, पूनम आदि के घरों में मातम था. आसपास की महिलाएं पीड़ित परिजनों को सांत्वना देने में जुटी हुई थीं.
चालक-खलासी की तलाश, मुखिया के परिजनों से हुई पूछताछ
हादसे के बाद पुलिस ने ट्रेलर चालक और खलासी की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी. ट्रेलर पर राजस्थान से टाइल्स मंगाने के मामले में मुखिया के परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की. पुलिस हर बिंदु पर मामले की जांच कर रही है. माधोपुर ओपी के अलावा बरौली थाने की पुलिस भी इस हादसे की जांच कर रही है.
हो रही उच्चस्तरीय जांच : डीएम
हादसे के बाद डीएम अरशद अजीज व एसपी मनोज कुमार तिवारी ने घटना का जायजा लिया. डीएम ने इस पूरे मामले में की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई होगी. वहीं एसपी ने विधि-व्यवस्था को लेकर आसपास के पांच थानों की पुलिस को गांव में कैंप करने का निर्देश दिया है.
राजस्थान से टाइल्स लेकर आ रहा था ट्रेलर
परिजनों को मिलेगा चार-चार लाख मुआवजा : जिला प्रशासन ने मृत बच्चियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीओ को चेक देने का निर्देश दिया गया है. डीएम अरशद अजीज ने कहा कि पीड़ित परिजनों को हर संभव सरकारी सहायता दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें