28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : गोपालगंज में साइड नहीं देने पर युवक की गोली मारकर हत्या, शादी की खुशियां हुई काफूर

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मीरगंज थाने के सबेया में शुक्रवार की देर शाम रोड रेज के विवाद में बाइक सवार युवक को गोली मारते ही दूसरा अपराधी ने कहा, भाग चंदन, पुलिस आ जायेगी. अपराधियों ने मृत्युंजय बैठा को गोली मारकर हत्या करने के बाद भागने का प्रयास किया, लेकिन मृतक के रिश्तेदार […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मीरगंज थाने के सबेया में शुक्रवार की देर शाम रोड रेज के विवाद में बाइक सवार युवक को गोली मारते ही दूसरा अपराधी ने कहा, भाग चंदन, पुलिस आ जायेगी. अपराधियों ने मृत्युंजय बैठा को गोली मारकर हत्या करने के बाद भागने का प्रयास किया, लेकिन मृतक के रिश्तेदार मुखलाल बैठा ने दो अपराधियों को पकड़कर पटक दिया. करीब पांच मिनट तक अपराधियों से मुखलाल बैठा ने लोहा लिया. तीसरे अपराधी ने पीछे से पिस्टल के बट से मुखलाल पर हमला कर दिया. हमले में मुखलाल बैठा गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया. उधर, अपराधी दोनों को मरा समझ कर भाग निकले.

आसपास के लोग गोली चलने की आवाज सुनकर बाहर निकले तो युवक की लाश से लिपटा मुखलाल मदद की गुहार लगा रहा था. पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. पुलिस आनन-फानन में दोनों को सदर अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने मृत्युंजय बैठा को मृत घोषित कर दिया. हत्या के चश्मदीद मुखलाल बैठा ने मौके पर पहुंचे नगर इंस्पेक्टर संजय कुमार को घटना की विस्तृत जानकारी दी. पुलिस ने मुखलाल के बयान को दर्ज कर मामले को गंभीरता से लेते हुए छापेमारी शुरू कर दी. मुखलाल ने कहा कि अपराधियों ने भागने के दौरान चंदन नामक युवक का नाम लिया था. चंदन कौन है, इसका खुलासा नहीं हो सका है. घटना स्थल से अपराधियों के बरामद मोबाइल के आधार पर पुलिस गिरफ्तारी करने में जुटी है.

देर रात में ही हुआ पोस्टमार्टम

युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने स्थिति को देखते हुए गंभीरता से काम लिया. डीएम के आदेश पर देर रात में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया. डॉक्टरों ने सीने में गोली लगने से मौत होने की बात बतायी है. पोस्टमार्टम के बाद शरीर से निकली गोली को जांच के लिए लैब भेजा जायेगा.

पुलिस छावनी में तब्दील रहा सदर अस्पताल

मीरगंज के सबेया में गोली मारकर युवक की हत्या किये जाने की घटना के बाद सदर अस्पताल में डॉक्टर और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया. देर शाम मृतक और उसके रिश्तेदार को लेकर पुलिस सदर अस्पताल में पहुंची. हत्या को लेकर अस्पताल परिसर में थावे, विशंभरपुर, मीरगंज के अलावा कई थानों की पुलिस पहुंची थी. पूरी रात अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा.

हाईवे जाम के दौरान बथना में पुलिस से नोकझोंक
गोपालपुर थाना क्षेत्र के नरहवां शुक्ल गांव के दलित युवक की हत्या के विरोध में पांच घंटे तक हाईवे जाम रहा. जाम को हटाने के लिए पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. पुलिस से कई बार नोंकझोंक भी हुई. हालांकि बाद में जनप्रतिनिधियों के पहुंचने के बाद मामला शांत हो गया. हाईवे जाम की सूचना पर गोपालपुर, कुचायकोट, विशंभरपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी.

ओवरटेक करते हुए मांगी थी साइड
घायल मुखलाल बैठा ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि फुलवरिया से बाइक से अपने रिश्तेदार मृत्युंजय बैठा के साथ मीरगंज जा रहा था. सबेया के पास बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक करते हुए साइड मांगी. साइड देने में विलंब होने पर गोली मार दी. गोली लगते ही मृत्युंजय बैठा की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि मुखलाल बैठा अपराधियों से भिड़ गया. अपराधियों ने मुखलाल बैठा को भी पिस्टल के कूंदा से हमला कर जख्मी कर दिया. अपराधियों के मोबाइल को मुखलाल ने छीन लिया और मौके पर पहुंची मीरगंज थाने की पुलिस को सौंप दी.

शिक्षक के पास मिलने जा रहे थे दोनों
परिजनों ने बताया कि मुखलाल बैठा और मृत्युंजय बैठा मीरगंज स्थित शिक्षक रामेश्वर बैठा से मिलने जा रहे थे. रामेश्वर बैठा मुखलाल के चाचा हैं. मीरगंज पहुंचने से पहले ही मृत्युंजय की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

अपराधियों की तलाश में छापेमारी जारी
उधर, वारदात को लेकर हथुआ अनुमंडल पुलिस अधिकारी मो इम्तियाज के नेतृत्व में अलग-अलग दो थानों की टीम छापेमारी कर रही है. शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार की शाम तक पुलिस ने अपराधियों के सात ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमें दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस हथुआ एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी होने के बाद हत्याकांड का खुलासा किया जायेगा.

आंगन में गूंज रहा था मांगलिक गीत, आयी मौत की खबर
कुचायकोट : आंगन में अर्जुन बैठा की शादी का मांगलिक गीत गूंज रहा था. अर्जुन की मां शुभावती देवी गांव की महिलाओं और बेटियों के साथ मांगलिक गीत गाने में मशगूल थीं. शादी की खुशियों के बीच अचानक अर्जुन के छोटे भाई मृत्युंजय बैठा की गोली मारकर हत्या करने की मनहूस खबर आयी. हत्या की खबर मिलते ही शादी की खुशियां पल भर में काफूर हो गयीं. घर पर मेहमानों के लिए खाना बना रही बहन बेसुध होकर गिर पड़ी. अर्जुन बैठा और उनके पिता बाहर रहते हैं.

अर्जुन की तिलक 29 अप्रैल को आनेवाली थी और बरात तीन मई को जानेवाली थी. शादी के लिए दिल्ली से अर्जुन बैठा काम छोड़कर नहीं आया था. इसलिए लड़की के घर फुलवरिया थाने के माड़ीपुर गांव में अर्जुन का छोटा भाई मृत्युंजय बैठा कार्ड और अन्य सामग्री लेकर पहुंचा था. अर्जुन के परिजनों को भी इस बात का एहसास नहीं हुआ था कि रोड रेज के मामूली बात को लेकर गोली मारकर उसकी हत्या हो सकती है.

पूरा परिवार सदमे में
मृत्युंजय बैठा की हत्या से पूरा परिवार सदमे में हैं. घर पर मांगलिक गीत की जगह मातमी चीत्कार मचा है. शादी को लेकर भी परिवार में असमंजस है. वहीं, परिजनों ने बताया कि भाई की हत्या की सूचना पर अर्जुन बैठा घर से निकल गया है. पीड़ित परिवार को गांव और आसपास के लोग धैर्य बंधाने में जुटे थे.

गांव में ही हुआ दाह संस्कार
मृत्युंजय की हत्या के बाद गांव में ही नहर पर दाह संस्कार कराया गया. अंतिम संस्कार में काफी संख्या में गांव के लोग शामिल हुए. सगे-संबंधियों के अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधि भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए. देर शाम तक अंतिम संस्कार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें