31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : मैट्रिक परीक्षा कॉपियां गायब मामले में गोपालगंज पहुंची एसआईटी

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के एसएस बालिका प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां गायब होने के मामले में बुधवार को एसआईटी बुधवार की सुबह गोपालगंज पहुंची. एसआईटी गायब कॉपियों के तलाश में एसएस बालिका इंटर स्कूल के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को साथ लेकर पहुंची है. प्रिंसिपल […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के एसएस बालिका प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां गायब होने के मामले में बुधवार को एसआईटी बुधवार की सुबह गोपालगंज पहुंची. एसआईटी गायब कॉपियों के तलाश में एसएस बालिका इंटर स्कूल के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को साथ लेकर पहुंची है. प्रिंसिपल के साथ स्कूल के ही आदेशपालों छठू सिंह और नाईट गार्ड आसपुजन सिंह को नगर थाना में ही एक साथ रखा गया है.

यह भी पढ़े : बिहार बोर्ड बुलाये गये गोपालगंज के एसएस गर्ल्स स्कूल के प्राचार्य गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

सूत्रों की माने तो आज सुबह करीब चार बजे एसआईटी की टीम गिरफ्तार प्रिंसिपल को लेकर यहां पहुंची है. यहां आने के बाद टीम सभी गिरफ्तार कर्मियों से बारी-बारी से पूछताछ कर रही है. इस मामले की जांच पुलिस के बड़े अधिकारियों के देख-रेख में की जा रही है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले, एसआईटी ने रातभर संभावित ठिकानों पर छापामारी की है. वहीं, एसआईटी की एक टीम छापेमारी से अभी तक वापस नहीं लौटी है.
गौरतलब हो कि इस मामले में मंगलवार को प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव BSEB के समक्ष पेश हुए थे. जहां, बीएसईबी के पदाधिकारियों उनसे करीब दो घंटे पूछताछ की. पूछताछ में संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर पटना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. कॉपियां गायब होने की सूचना के बाद बोर्ड और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया था. विदित हो कि एसएस बालिका प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम की सील टूटी नहीं, लेकिन उसमें रखी मैट्रिक परीक्षा 2018 की मूल्यांकित 42400 कॉपियां गायब हैं. गत शनिवार को 12 कॉपियों के गायब होने की जानकारी पर जब जांच शुरू हुई, तो यह खुलासा हुआ. प्राचार्य ने नवादा जिले से जांच के लिए आयी इन 42400 कॉपियों के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. सबसे अधिक कॉपियां विज्ञान की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें