Advertisement

godda

  • Jan 16 2019 7:42AM

गोड्डा में अमित शाह का विरोध करेंगे पारा शिक्षक, 19 जनवरी को है कार्यक्रम

गोड्डा में अमित शाह का विरोध करेंगे पारा शिक्षक, 19 जनवरी को है कार्यक्रम
रांची : राज्य के पारा शिक्षकों ने 19 जनवरी को गोड्डा में होने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम का विरोध करेंगे. राज्य के विभिन्न जिलों के पारा शिक्षक 18 जनवरी से ही गोड्डा में जमा होने लगेंगे. राज्य के पारा शिक्षक गोड्डा में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे. सरकार की ओर से अगर पारा शिक्षकों की मांग पूरा करने की घोषणा नहीं की गयी तो पारा शिक्षक कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का विरोध करेंगे. 
 
यह फैसला एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने लिया है. मोर्चा के संजय दूबे ने कहा कि राज्य के पारा शिक्षक गत दो माह से हड़ताल पर हैं. विद्यालयों में पठन-पाठन बाधित है, पर सरकार की अोर से वेतनमान देने पर कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है. जब तक पारा शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हाेगी आंदोलन जारी रहेगा. 
 
कल उच्च स्तरीय कमेटी के साथ होगी बैठक : पारा शिक्षकों की मांगों पर विचार के लिए गठित उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक 17 जनवरी होगी. शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे. उल्लेखनीय है कि  पूर्व में भी शिक्षा मंत्री के साथ  पारा शिक्षकों की दो बार वार्ता हुई थी.
 
 दोनों वार्ता विफल हो गयी थी. सरकार ने छत्तीसगढ़ की तर्ज पर वेतनमान देने के लिए कमेटी गठित करने की बात कही है. सरकार कमेटी की रिपोर्ट के बाद वेतनमान देने की बात कह रही है. पारा शिक्षकों का कहना है कि जब तक कमेटी की रिपोर्ट आती है, तब तक पैब की अनुशंसा के अनुरूप पारा शिक्षकों को 18 हजार, 20 हजार व 22 हजार मानदेय दिया जाये. 
 
19 जनवरी को है भाजपा अध्यक्ष का कार्यक्रम 

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने की घोषणा

पारा शिक्षकों की हड़ताल के दो माह पूरे 
 
राज्य के पारा शिक्षकों की हड़ताल का 16 जनवरी को दो माह पूरा हो गया. राज्य के लगभग 67 हजार पारा शिक्षक 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. पारा शिक्षकों की हड़ताल से राज्य के लगभग दस हजार विद्यालयों में पठन-पाठन बाधित है.
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement