36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोड्डा में आरइओ की तीन सड़कें पीडब्ल्यूडी में होगी तब्दील

देवघर :संताल परगना के आठ प्रमुख सड़कों की मरम्मति से लेकर नव निर्माण में पथ निर्माण विभाग 327 करोड़ रुपये खर्च करेगा. पथ निर्माण विभाग ने इन सड़कों की स्वीकृति व पैसों का आवंटन किया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर प्राथमिकता के अनुसार, इन सड़कों की स्वीकृति दी गयी है, जिसका कार्य चालू […]

देवघर :संताल परगना के आठ प्रमुख सड़कों की मरम्मति से लेकर नव निर्माण में पथ निर्माण विभाग 327 करोड़ रुपये खर्च करेगा. पथ निर्माण विभाग ने इन सड़कों की स्वीकृति व पैसों का आवंटन किया है.
मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर प्राथमिकता के अनुसार, इन सड़कों की स्वीकृति दी गयी है, जिसका कार्य चालू वित्तीय वर्ष में ही पूरा कर लिया जायेगा. जिन सड़कों की स्वीकृति मिली है, उनमें देवघर से रिखिया तक राइडिंग क्वालिटी में सुधार(2.75 करोड़), बैजनाथपुर से तपोवन कुंडा मोड़ तक राइडिंग क्वालिटी में सुधार(82.51 लाख), सारठ-पालोजोरी पथ राइडिंग क्वालिटी में सुधार (9.27 करोड़), कजरा महुआ डाबर- कुर्मीडीह सारवां पथ से बागडोरा-बारसोली-बहरन घसको मोड़ पथ चौड़ीकरण व मजबूती करण (23.83 करोड़), साहिबगंज में बरहेटी से ललमटिया भाया भोगनाडीह पथ में राइडिंग क्वालिटी में सुधार (1.94 करोड़), पाकुड़ में आमड़ापाड़ा से महेशपुर-मुरई पथ का राइडिंग क्वालिटी में सुधार का कार्य (5.90 करोड़) किये जायेंगे.
गोड्डा, दुमका व साहिबगंज में आरइओ पथ पीडब्ल्यूडी में तब्दील
पथ निर्माण विभाग ने गोड्डा, दुमका व साहिबगंज में तीन आरइओ पथ को टेकओवर किया है. गोड्डा में कर्कडीह-डालाबर, भंडारडीह-अंजनामोड़ व भंडारडीह से बेलडीहा पथ (67 करोड़), साहिबगंज में उधवा एनएच 80 कटहलबाड़ी-राधानगर, सिरासीन पथ व कटहलबाड़ी से अतापुर लिंक पथ (89 करोड़), दुमका में मलूटी सुड़ीचुआं से मलूटी पथ, बेनागढ़िया-चित्रांगरिया दुमका-रामपुरहाट पथ (32 करोड़) की यह तीन सड़कों आरइओ से पीडब्ल्यूडी में तब्दील कर चौड़ीकरण व मजबूतीकरण कार्य होगा.
इन सड़कों के निर्माण की मांग वर्षों से हो रही थी. मुख्यमंत्री जी से बात करने के बाद इन पथों के निर्माण की स्वीकृति दी गयी है. कजरा महुआ डाबर- कुर्मीडीह सारवां पथ से बागडोरा-बारसोली-बहरन घसको मोड़ पथ पूरी तरह नयी बनेगी. यह जरमुंडी से सारवां व मधुपुर तक एक तरह से बायपास सड़क होगी. देवघर-रिखिया व बैजनाथपुर तपोवन कुंड मोड़ तक सड़क पर काम होगा. गोड्डा में कर्कडीह-डालाबर, भंडारडीह-अंजनामोड़ व भंडारडीह से बेलडीहा पथ अब पीडब्ल्यूडी बनायेगी.
– डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें