37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कंपनी के नाम हुई गंगटा मौजा की 171.48 व पटवा की 4.31 एकड़ जमीन

पटवा में 54 रैयतों को एक करोड़ 22 लाख मिल चुका है मुआवजा मोतिया की 175.02 एकड़ जमीन पहले ही की जा चुकी है हस्तांतरित गोड्डा : गोड्डा के मोतिया व गंगटा मौजा में प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट लगाने का रास्ता साफ हो गया है. सरकार ने बुधवार को गंगटा मौजा की करीब 171.48 एकड़ […]

पटवा में 54 रैयतों को एक करोड़ 22 लाख मिल चुका है मुआवजा

मोतिया की 175.02 एकड़ जमीन पहले ही की जा चुकी है हस्तांतरित
गोड्डा : गोड्डा के मोतिया व गंगटा मौजा में प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट लगाने का रास्ता साफ हो गया है. सरकार ने बुधवार को गंगटा मौजा की करीब 171.48 एकड़ व पटवा मौजा की 4.31 एकड़ जमीन कंपनी को हस्तांतरित कर दिया. दखल दहानी की औपचारिक प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. मोतिया की 175.02 एकड़ जमीन पहले ही हस्तांतरित की जा चुकी है. प्लांट लगाने के लिए कुल छह मौजा की जमीन सरकार से अधियाचित की गयी है. प्रक्रिया पूरी होने के बाद तीन मौजा की अधियाचित जमीन को स्थानांतरित किया गया है. मालूम हो कि गंगटा मौजा में अधियाचित जमीन के बदले कुल 67 करोड़ का भुगतान कंपनी की ओर से रैयतों को मुआवजा देने को लेकर किया जा चुका है. वहीं पटवा में 54 रैयतों को एक करोड़ 22 लाख रुपये का भुगतान किया गया है.
भुगतान के बाद ही दखल दहानी का कार्य किया जाता है. इसकी औपचारिता पूरी की जा रही है. वहीं माली मौजा में अधियाची विभाग द्वारा राशि प्राप्त कर धारा 19 के तहत कार्रवाई की जा रही है. राशि नहीं मिलने के कारण सोंडिहा व गायघाट मौजा में धारा 19 की कार्रवाई नहीं की जा सकी है. राशि मिलने के बाद रैयतों को सूचना दी जायेगी.
भुगतान की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. लंबित मामले का निबटारा किया जा रहा है. अधियाचित जमीन की दखल दहानी का काम तीन मौजा में पूरा कर लिया गया है. अब अधियाचित जमीन पर पूरा स्वामित्व अडाणी कंपनी का है.
-अनिल कुमार तिर्की, अपर समाहर्ता,गोड्डा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें