godda

  • Nov 14 2017 6:38AM
Advertisement

गोड्डा रेलवे स्टेशन का बोर्ड लग गया

 अच्छी खबर . ट्रेन की आवाज सुनने को उत्सुक लोग

गोड्डा : गोड्डा भागलपुर मुख्य मार्ग  रामनगर के पास पूर्व रेलवे ने गोड्डा के प्रस्तावित रेलवे स्टेशन का बोर्ड लगा दिया गया है. गोड्डा से हंसडीहा करीब 28 किमी रेलवे लाइन को बिछाने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी. राम नगर में ही स्टेशन निर्माण को लेकर स्टाफ रूम का भी निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रही है.
 
सरकार की ओर से महत्वाकांक्षी व करीब 40 वर्षों से रेल की बाट जोह रहे गोड्डा के लोगों के लिये बड़ी सौगात के रूप में देखा जा रहा है. 28 किमी की दूरी रेलवे लाइन के लिये केंद्र सरकार व राज्य सरकार की ओर से करीब सात सौ करोड़ की राशि देय है. गोड्डा से हंसडीहा के लिये 300 एकड़ जमीन भू-अर्जन विभाग की ओर से अधिग्रहण किया गया है. रेलवे की  राशि  रैयतों को भुगतान के बाद राशि दखल कर रेलवे को दे दी गयी है. पिछले दिनों रेलवे के लिये टेंडर के बाद कार्य भी आवंटित कर दी गयी है. 
 
जसीडीह से पीरपैंती के लिये भी अधिग्रहण शुरू 
जसीडीह से पीरपैंती रेलवे लाइन के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रारंभ की गयी है. गत दिनों एसआइ का काम भी कई स्थानों में कर दी गयी है. रेलवे ने मुआवजे की राशि भी उपलब्ध करा दी है. 
 
यहां लगा है बोर्ड : गोड्डा से हंसडीहा तक रेलवे लाइन के लिये करीब पांच स्थानों पर रेलवे की ओर से स्टेशन का बोर्ड लगाया है. गोड्डा के साथ पोड़ैयाहाट में दो तथा भटौंधा तथा गंगवारा के समीप बोर्ड लगाया गया है. 
2019 तक काम पूरा हो जायेगा कार्य 
 
 2019 में गोड्डा हंसडीहा रेलवे का काम पूरा कर लिया जायेगा. स्टेशन का काम करा रहे संवेदक शंभु सिंह के मुताबिक स्टेशन व स्टाफ रूम का काम मार्च तक पूरा करना है तथा 2019 तक रेलवे के ट्रैक निर्माण सहित कार्य पूरा कर लेने की बात कही है. 
सांसद ने कहा 2019 में रेल से आयेंगे नोमिनेशन करने
 
गत दिनों महगामा में सांसद श्री दूवे ने अपने संबोधन में जोर देकर कहा था कि 2019 के लोस चुनाव में नामांकण करने रेल से ही आयेंगें. कार्य को देखते हुए लोगों का कहना है कि जल्द ही गोड्डा के लोग रेल की छुक छुक की आवाज सुन पायेंगेे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement