32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पोड़ैयाहाट : षड्यंत्र के तहत झारखंड में कराया जा रहा है चार चरणों में चुनाव : हेमंत सोरेन

पोड़ैयाहाट/रांची : प्रखंड के बाघमारा में शनिवार को महागठबंधन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिरकत की. उन्होंने कहा केंद्र व रघुवर सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया है.यहां के आदिवासियों की जमीन को उद्योगपतियों के हाथों बेच दी है. […]

पोड़ैयाहाट/रांची : प्रखंड के बाघमारा में शनिवार को महागठबंधन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिरकत की. उन्होंने कहा केंद्र व रघुवर सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया है.यहां के आदिवासियों की जमीन को उद्योगपतियों के हाथों बेच दी है.
झारखंड में जमीन लूटने की साजिश चल रही है, जिसे आप लोगों को बचाना है. महागठबंधन के पक्ष में वोट करके यह साबित कर देना है कि झारखंड के मूल निवासी आदिवासी किसी के बहकावे में नहीं आनेवाले हैं. श्री सोरेन ने कहा कि एक षड्यंत्र के तहत झारखंड में चार चरणों में चुनाव कराया जा रहा है. जहां 14 सीट है, वहां चार चरण में चुनाव. लेकिन यहां भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है. झारखंड की जनता सब समझती है.
उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस कनेक्शन व चूल्हा तो दे दिया, लेकिन महिलाओं के पास गैस भरने के लिए रुपये नहीं हैं.
जुमलेबाजों को पहचानने की जरूरत : उन्होंने कहा कि 12 हजार रुपये के शौचालय मात्र छह हजार रुपये में बन जा रहे हैं. छह हजार की राशि दलाल खा जा रहे हैं. इसलिए आज जुमलेबाजों को पहचानने की जरूरत है. चुनाव का समय है. बहुत मीठा-मीठा बोल कर बरगलाने की कोशिश की जायेगी, लेकिन उनके झांसे में आने की जरूरत नहीं है.
पूरे देश से भाजपा को हटाना है : बाबूलाल मरांडी : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पूरे देश से भाजपा को हटाना है, इसलिए हमने महागठबंधन किया है.
इस चुनाव में महागठबंधन का साथ देना है और पूरे राज्य व देश में महागठबंधन की सरकार बनानी है, तभी गरीबों का कल्याण होगा. महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव ने कहा कि मैं क्षेत्र का नेता नहीं, बेटा हूं. स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे लोगों से विकास के नाम पर झूठ बोल रहे हैं. रेलवे लाइन का काम बाबूलाल मरांडी व हेमंत सोरेन के कार्यकाल में हुआ है.
जगरनाथ महतो समेत पांच ने किया नामांकन
बोकारो : शनिवार को गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए जेएमएम (महागठबंधन) के जगरनाथ महतो समेत पांच प्रत्याशियों ने बोकारो समाहरणालय पहुंच कर गिरिडीह के निर्वाची पदाधिकारी डीसी कृपानंद झा के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया.
करोड़पति हैं जगरनाथ महतो : महागठबंधन प्रत्याशी झामुमो नेता जगरनाथ महतो ने 2017-18 में अपनी आय 794105 रुपये दिखायी है. जबकि उन्होंने 2013-14 में आयकर रिटर्न में 211480 रुपये आय दिखायी थी. वहीं उनकी पत्नी को 2017-18 में 499850 रुपये की आय हुई है़ श्री महतो पर तीन अापराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से दो में चार्जशीट किया गया है.
उनके पास एक करोड़ 43 लाख 28 हजार 876 रुपये की चल संपत्ति है. वहीं पत्नी के पास 2989715 रुपये की चल संपत्ति है. वे मैट्रिक में उत्तीर्ण हैं. श्री महतो के पास 5117330 रुपये की अचल संपति है. वहीं पत्नी के पास 2534638 रुपये की अचल संपति है. श्री महतो 4.16 एकड़ कृषि योग्य जमीन के मालिक भी हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें