36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हंसडीहा-गोड्डा लाइन पर पहली बार दौड़ी ट्रेन

मई में पोड़ैयाहाट व अक्तूबर तक गोड्डा तक काम पूरा होने की उम्मीद 3.6 किलोमीटर हुआ मालगाड़ी का ट्रायल, पहली बार गोड्डा जिलावासियों ने सुनी ट्रेन की सीटी गोड्डा/हंसडीहा/पोड़ैयाहाट : हंसडीहा-गोड्डा रेललाईन पर सोमवार को पहली बार रेल इंजन की सीटी बजी और मालगाड़ी दौड़ी. हंसडीहा से गोड्डा के बीच पोड़ैयाहाट तक रेलवे लाइन का […]

मई में पोड़ैयाहाट व अक्तूबर तक गोड्डा तक काम पूरा होने की उम्मीद

3.6 किलोमीटर हुआ मालगाड़ी का ट्रायल, पहली बार गोड्डा जिलावासियों ने सुनी ट्रेन की सीटी

गोड्डा/हंसडीहा/पोड़ैयाहाट : हंसडीहा-गोड्डा रेललाईन पर सोमवार को पहली बार रेल इंजन की सीटी बजी और मालगाड़ी दौड़ी. हंसडीहा से गोड्डा के बीच पोड़ैयाहाट तक रेलवे लाइन का काम पूरा हो चुका है. इसमें नये ट्रैक के बीच स्टोन ब्लास्ट (पत्थर) 3.6 किलोमीटर की दूरी तक बिछाया गया.

स्टोन गिराने के बाद मालगाड़ी पुनः वापस हंसडीहा लौट गयी. इस ऐतिहासिक क्षण में स्थानीय सांसद डॉ निशिकांत दुबे भी हंसडीहा रेलवे स्टेशन पहुंचे. रेल अधिकारियों के अनुसार, रेलवे के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब सात वर्षों में रेल की कोई बड़ी परियोजना पूरी हुई है.

हंसडीहा-गोड्डा रेल लाइन पर 3.6 किलोमीटर मालगाड़ी का ट्रायल हुआ. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने हंसडीहा से लेकर तेतरिया खरवारी तक बिछाये गये रेल पटरी पर मालगाडी को दौड़ते देखा.

हंसडीहा से 4 नंबर ब्रिज तक हुआ रेल का ट्रायल: बिछायी गयी पटरी की स्थिति तथा दमखम को देखने के लिये हंसडीहा प्लेटफार्म से लेकर चार नंबर ब्रिज पोड़ैयाहाट की सीमा के पास आकर मालगाड़ी आकर रुकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें