26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोड्डा : सांसद डॉ निशिकांत ने साढ़े सात हजार करोड़ की सात परियोजनाओं का किया शिलान्यास

गोड्डा : स्थानीय रामनगर स्थित रेलवे स्टेशन में आयोजित समारोह में शनिवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अनुमानित साढ़े सात हजार करोड़ से बननेवाली विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. इस अवसर पर कृषि मंत्री सह गोड्डा जिला प्रभारी मंत्री रणधीर सिंह, गोड्डा विधायक अमित मंडल व देवघर विधायक नारायण दास के साथ महाप्रबंधक […]

गोड्डा : स्थानीय रामनगर स्थित रेलवे स्टेशन में आयोजित समारोह में शनिवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अनुमानित साढ़े सात हजार करोड़ से बननेवाली विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया.
इस अवसर पर कृषि मंत्री सह गोड्डा जिला प्रभारी मंत्री रणधीर सिंह, गोड्डा विधायक अमित मंडल व देवघर विधायक नारायण दास के साथ महाप्रबंधक इस्टर्न रेलवे हरेंद्र राव, डीआरएम पीके मिश्रा, एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल व डीडीसी सुनील कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे.
कार्यक्रम के दौरान सांसद, मंत्री व विधायक ने सात योजनाओं का बटन दबा कर ऑनलाइन शिलान्यास किया. अपने संबोधन में डॉ दुबे ने कहा कि आज का दिन गोड्डा के लिए महत्वपूर्ण है. उनकी पहल पर सभी योजनाओं का शिलान्यास एक साथ संपन्न हो पाया है.
उन्होंने कहा कि गोड्डा जैसे पिछड़े इलाके में ऐसी तमाम योजनाएं गांव, गरीब व किसानों के लिए खास है. इन योजनाओं से लोगों का विकास होगा. कहा कि गोड्डा में बह रही विकास की बयार में बाहरी भी आकर नौकरी मांगेंगे.
उन्होंने कहा कि चुनाव का वक्त आते ही खेतोरी घटवाल को आदिवासी का दर्जा दिलाने के नाम पर कुकुरमुत्ते की तरह नेता पत्र लिखना शुरू कर देते हैं. ताज्जुब की बात तो यह है कि मुख्यमंत्री रहते बाबूलाल मरांडी ने खेतोरी-घटवाल को एसटी का दर्जा मिले, इसके लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखा था. कहा कि मधु कोड़ा व शिबू सोरेन की सरकार ने भी गोड्डा में रेल के लिए अपने हाथ पीछे खींच लिये थे. 2009 में चुनाव जीतने के बाद संसद में लगातार लड़ाई लड़ी और अपने दम पर गोड्डा में रेल लाने का काम किया.
कहा कि वैसे लोगों को मैं चुनौती देता हूं, जो धुआं देख लेंगे तो राजनीति छोड़ देंगे और यह कहते फिरते हैं, यह उनकी राजनीति की अंतिम यात्रा है. उन्होंने कहा कि जनवरी में ही गोड्डा में रेल आ जाती, मगर पर्यावरण स्वीकृति में देरी की वजह से मार्च के अंतिम या अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक गोड्डा में रेल पहुंच जायेगी.
मंत्री रणधीर सिंह ने कहा डॉ निशिकांत दुबे की पहल पर बासुकिनाथ से चितरा रेल परियोजना का मिलना एक इतिहास है. पहले चितरा से 2.5 मिलियन टन कोयले की ढुलाई सड़क मार्ग से होती थी. रेल से 05 मिलियन टन ढुलाई होगी. गोड्डा विधायक अमित मंडल ने कहा कि विकास पुरुष के रूप में डॉ निशिकांत दुबे ने जो वादा किया था, वो पूरा किया है. सभा को विधायक नारायण दास ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें