Advertisement

godda

  • Apr 21 2017 11:49AM

गोड्डा में हिंसक हुआ अडानी समर्थन व विरोध का आंदोलन, पॉवर प्लांट समर्थक के घर पर हमला, मारपीट

गोड्डा में हिंसक हुआ अडानी समर्थन व विरोध का आंदोलन, पॉवर प्लांट समर्थक के घर पर हमला, मारपीट
अस्पताल में भर्ती घायल यमुना मंडल.


गोड्डा : गोड्डा के पोड़ैयाहाट में प्रस्तावित अडानी पॉवर प्लांट के पक्ष व विपक्ष को लेकर जारी संघर्ष अब हिंसक रूप लेता दिख रहा है. अडानी पॉवर प्लांट को लेकर स्थानीय लोगों का एक समूह जहां समर्थन में दिख रहा है, वहीं दूसरा समूह उसका तीखा विरोध कर रहा है. इस क्रम में गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे पॉवर प्लांट समर्थक रंजन मंडल के बसंतपुर स्थित घर पर उग्र लोगों ने हमला किया, तोड़फोड़ की और उनके भाई यमुना मंडल को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

गोड्डा : अडाणी पावर प्लांट के समर्थन में रैयतों ने किया प्रदर्शन, विरोध में प्रदीप यादव ने निकाली रैली


हमारे प्रतिनिधि के अनुसार, रंजन मंडल के नेतृत्व में ही कल अडानी समूह के समर्थन में प्रदर्शन किया गया था और झाविमो विधायक प्रदीप यादव के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन का विरोध किया गया था. रंजन प्रदर्शन के बाद कल रात इस भय से घर नहीं आये कि कहीं उनके घर पर हमला कर उनके साथ मारपीट नहीं की जाये. रंजन मोतिया में रुक गये थे. उन्हें इसकी आशंका पहले से थी और वह सही साबित हुई. रंजन घर पर नहीं मिले तो उनके भाई की पिटाई की गयी, तोड़फोड़ की गयी. हालांकि पिटाई किन लोगों ने की है यह अभी ज्ञात नहीं है.

अडाणी के खिलाफ अनिश्चितकालीन सत्याग्रह का दूसरा दिन, प्रदीप यादव की तबीयत बिगड़ी


यमुना के भाई रंजन मंडल ने कहा है कि इस संबंध में थाने में सूचना दी गयी है. हालांकि अबतक प्राथमिकी दर्ज किये जाने की सूचना नहीं है. पुलिस को इस बात की सूचना दी गयी है कि विधायक प्रदीप यादव ने अपने सत्याग्रह के दौरान रंजन को ही टारगेट किया ठंडा करने की बात कही थी.
 
दूसरी ओर आज प्रदीप यादव के सत्याग्रह के छठे दिन आसपास के ग्रामीणों ने अदानी कंपनी के खिलाफ गायघाट से मोतिया तक आक्रोशपूर्ण रैली निकाली. यह रैली पांच बजे निकाली गयी.


प्रस्तावित पॉवर प्लांट के विरोध में निकाली गयी रैली का दृश्य.

 



Advertisement

Comments