31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्री लिटिगेशन के दो मामले निष्पादित

गिरिडीह : व्यवहार न्यायालय स्थित जिला मध्यस्थता केंद्र में शनिवार को प्री लिटिगेशन के दो मामले निष्पादित किये गये. ये दोनों मामले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दाखिल किये गये थे. इसके बाद दोनों मामले में मध्यस्थता केंद्र पहुंचा. मध्यस्थ सह अधिवक्ता उर्मिला शर्मा ने बताया कि मामले के निष्पादन के लिए दोनों पक्ष […]

गिरिडीह : व्यवहार न्यायालय स्थित जिला मध्यस्थता केंद्र में शनिवार को प्री लिटिगेशन के दो मामले निष्पादित किये गये. ये दोनों मामले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दाखिल किये गये थे. इसके बाद दोनों मामले में मध्यस्थता केंद्र पहुंचा. मध्यस्थ सह अधिवक्ता उर्मिला शर्मा ने बताया कि मामले के निष्पादन के लिए दोनों पक्ष को बुलाया गया था.

बताया कि गिरिडीह की रहने वाली डिंपल कुमारी ने अपने पति व ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. दोनों पक्ष की बात को सुनने के बाद मध्यस्थता केंद्र में मामले का निष्पादन कर दिया गया और महिला के पति हरेंद्र कुमार ने यह वादा किया कि वह अपनी पत्नी को अपना घर सिकंदरपुर दानापुर पटना ले जायेगा और पत्नी की सारी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगा.
साथ ही दोनों बच्चों को भी बेहतर तरीके से रखेगा. दूसरे मामले में पिंकी कुमारी ने अपने पति रंजीत कुमार दास पर दहेज प्रताड़ना का केस किया था. इसके बाद मध्यस्थता केंद्र में दोनों पक्ष की बातों को सुना गया और दोनों में सुलह करा दी गयी.. मध्यस्थ ने बताया कि रंजीत कुमार दास अपनी पत्नी पिंकी कुमारी को लेकर अपना घर बिरनी थाना के ढाब गांव जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें