25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी तेज कई शराब भट्ठियां ध्वस्त, 10 गिरफ्तार

गिरिडीह : अवैध व जहरीला शराब के सेवन से 13 लोगों की मौत के बाद पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने जिले भर में अवैध शराब के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. जिले के सभी थानों को अवैध शराब को बरामद करने व धंधे में शामिल गिरफ्तार करने का निर्देश गिरिडीह के एसपी […]

गिरिडीह : अवैध व जहरीला शराब के सेवन से 13 लोगों की मौत के बाद पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने जिले भर में अवैध शराब के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. जिले के सभी थानों को अवैध शराब को बरामद करने व धंधे में शामिल गिरफ्तार करने का निर्देश गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दिया है. इस निर्देश के बाद जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है. अब तक भारी मात्रा में अवैध शराब व महुआ को नष्ट किया जा चुका है और इस मामले में शामिल कुल 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

हीरोडीह. हीरोडीह पुलिस ने रविवार देर शाम को थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी की है और इस मामले में पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. थाना प्रभारी आर एस पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने करिहारी में अवैध महुआ शराब, 100 किलो जावा महुआ, शराब बनाने के उपकरण, केमिकल समेत अन्य सामान बरामद करते हुए भट्टियों व जावा को नष्ट किया. इधर कोदंबरी, किसगो मोड़, रेंबा समेत दर्जनों होटलों में छापेमारी अभियान चलाया गया.
सियाटांड़. सोमवार की सुबह नवडीहा ओपी प्रभारी प्रभात कुमार सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र के नवडीहा व झलकडीहा गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी के दौरान नवडीहा गांव में एक क्विंटल जावा महुआ व 50 लीटर महुआ शराब नष्ट किया गया. वहीं झलकडीहा गांव में भी एक क्विंटल जावा महुआ सौ लीटर महुआ शराब को नष्ट किया गया.
देवरी. अवैध शराब के विरुद्ध देवरी थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान के दौरान हेठली अमझर, गांव में झाड़ी में छिपाकर कर रखे गये तीन ड्रम जावा महुआ को नष्ट किया गया. वहीं 20 लीटर महुआ शराब व 10 लीटर कच्चा स्प्रिट को जब्त किया गया. इस मामले में शराब भठ्ठी के संचालक अन्नू यादव व बाजो यादव (ग्राम खटौरी) के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है.
इधर, पुलिस ने अमझर व पलमरुआ जंगल एवं खोजारटोल गांव में छापामारी कर जावा महुआ व शराब को नष्ट किया. थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने बताया कि शराब विरुद्ध छापेमारी के दौरान खटौरी के बैजनाथ यादव व खोजारटोल के अनिल महथा को गिरफ्तार किया गया है. अभियान में एसआइ प्रशांत कुमार शामिल थे.
बिरनी. बिरनी पुलिस ने सोमवार को रजमनिया गांव में छापामारी कर अवैध महुआ शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया. इस दौरान पुलिस ने पांच क्विंटल जावा महुआ को नष्ट करते हुए 30 लीटर महुआ शराब जब्त की. थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि रजमनिया गांव में अवैध महुआ शराब भट्ठी व जावा महुआ को नष्ट किया गया. कहा कि जयदेव साव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. छापामारी अभियान में एसआई प्रतीक कुमार टोपनो समेत पुलिस बल जवान भी शामिल थे.
पीरटांड़. पीरटांड़ पुलिस ने सोमवार को मध्य विद्यालय चिरकी के पीछे मैदान में एवं नारायणपुर हटिया में छापामारी कर महुआ शराब एवं हड़िया नष्ट किया. इस संबंध में थाना प्रभारी अशोक प्रसाद ने कहा कि लगातार छापामारी अभियान चलाया जाएगा. इधर मधुबन थाना प्रभारी राऊतू होनहागा के नेतृत्व में पुलिस ने मधुबन के कई इलाकों में अवैध महुआ के खिलाफ अभियान चलाया. जिसमें मधुबन, भोजेदहा, विरंगड्डा आदि क्षेत्रों में शराब चुलाई की भट्ठी को ध्वस्त कर दर्जनों लीटर महुआ शराब नष्ट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें