37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह-धनबाद के सीमावर्ती क्षेत्रों में बन रही नकली शराब

गिरजेश पासवान, धनबाद : गिरिडीह जिले मेें जहरीली शराब के सेवन से 12 लोगों की मौत से हड़कंप मचा है. इसके पीछे गिरीडीह-धनबाद जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में बन रही नकली शराब मुख्य वजह हो सकती है. इस तरह के हादसे की पुनरावृत्ति भी हो सकती है. बरवाअड्डा व राजगंज के सीमावर्ती क्षेत्र में बन […]

गिरजेश पासवान, धनबाद : गिरिडीह जिले मेें जहरीली शराब के सेवन से 12 लोगों की मौत से हड़कंप मचा है. इसके पीछे गिरीडीह-धनबाद जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में बन रही नकली शराब मुख्य वजह हो सकती है. इस तरह के हादसे की पुनरावृत्ति भी हो सकती है.

बरवाअड्डा व राजगंज के सीमावर्ती क्षेत्र में बन रही नकली शराब : गिरिडीह विशेष शाखा की रिपोर्ट के मुताबिक बरवाअड्डा व राजगंज के सीमावर्ती इलाके में बन रही नकली शराब गिरीडीह व धनबाद में खपायी जा रही है. बरवाअड्डा का गांव घोड़ाबंधा, जो गिरीडीह के खुखरा थाना की सीमा से सटा हुआ है, में नकली शराब बनायी जा रही है. सुरेश महतो नामक व्यक्ति शराब निर्माण व बिक्री का काम कर रहा है.
यह शराब धनबाद भी भेजी जा रही है. इसके अलावा राजगंज थाना का तिलैया, जो गिरीडीह-धनबाद के सीमावर्ती इलाके से सटा हुआ है, वहां भी नकली शराब का निर्माण व बिक्री हो रही है. यहां संतोष महतो नामक व्यक्ति यह काम कर रहा है. विशेष शाखा की रिपोर्ट के अनुसार संतोष महतो शराब का बड़ा कारोबारी है. इसकी ज्यादा शराब धनबाद आ रही है.
मनियाडीह में बनायी जा रही है अवैध शराब : टुंडी के मनियाडीह में भी अवैध शराब बनायी जा रही है. पूर्व में इस क्षेत्र में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ायी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी मनियाडीह में आठ नकली शराब की फैक्ट्री है, जहां शराब निर्माण का काम हो रहा है. यह शराब ज्यादा बिहार भेजी जाती है. इसके अलावा धनबाद में भी इस शराब को खपाया जा रहा है.
बगोदर में स्प्रीट से बनायी जा रही है शराब
गिरीडीह के बगोदर में स्प्रीट से शराब बनायी जा रही है. विशेष शाखा की रिपोर्ट के अनुसार बगोदर खेतको के रहने वाले कार्तिक मंडल हजारीबाग विष्णुगढ़ क्षेत्र के जंगल में यह काम कर रहा है. वहां विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब भी बनायी जा रही है. कार्तिक मंडल शराब सप्लाई करने के लिए एक बोलेरो गाड़ी रखे हुए है.
निमियाघाट में नकली शराब का किंगपिन है जिप सदस्य
विशेष शाखा की रिपोर्ट के अनुसार निमियाघाट थाना क्षेत्र में एक जिप सदस्य नकली अंग्रेजी व देशी शराब का निर्माण कर उसे बिक्री करवा रहा है.
इसमें वहां की पंचायत समिति के सत्यनारायण महतो की भी संलिप्तता है. रिपोर्ट के अनुसार निमियाघाट थाना क्षेत्र के नगलो गांव का सोहन महतो, उसका साथी बासुदेव महतो व काशी महतो भी इस धंधे में शामिल है. ये लोग बड़े पैमाने पर नकली शराब का कारोबार कर रहे हैं. यहां निर्मित शराब बिहार, गिरीडीह व धनबाद में भेजी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें