36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शो पीस बनी एलइडी लाइट्स, सड़कों पर अंधेरा

खराब पड़ी है मुख्य मार्ग के किनारे लगी आधी से अधिक एलइडी लाइट‍्स गिरिडीह : लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी नगर निगम क्षेत्र में समुचित प्रकाश व्यवस्था का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. सड़कों के किनारे लगी एलइडी लाइट्स खराब रहने से रात को आवागमन में लोगों को दिक्कत हो […]

खराब पड़ी है मुख्य मार्ग के किनारे लगी आधी से अधिक एलइडी लाइट‍्स

गिरिडीह : लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी नगर निगम क्षेत्र में समुचित प्रकाश व्यवस्था का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. सड़कों के किनारे लगी एलइडी लाइट्स खराब रहने से रात को आवागमन में लोगों को दिक्कत हो रही है. इससे शहरवासियों में आक्रोश पनप रहा है. वर्ष 2015-16 में एक करोड़ 49 लाख 31 हजार की लागत से कोलडीहा से बड़ा चौक, टुंडी रोड से बरवाडीह रेलवे पुल तथा वीर कुंवर सिंह चौक से पद्म चौक तक सड़क के किनारे एलइडी लाइट्स लगायी गयी थी.
लाइट्स को रांची की कंपनी मेसर्स रिलायबल सिस्टम ने लगाया था. कंपनी ने सड़क के किनारे तकरीबन 205 एलइडी लाइट्स लगाने को लेकर पोल भी गाड़ा गया था. इसके तहत कोलडीहा से बड़ा चौक तक सड़क के दोनों किनारे, टुंडी रोड बरवाडीह पुल तक व वीर कुंवर सिंह चौक से लेकर पद्म चौक तक लगभग दोनों किनारे पर एलइडी लगायी गयी थी. इसका लाभ कुछ माह तक शहरवासियों को मिला, किंतु कुछ दिनों बाद लाइटस खराब होने लगी.
सूत्रों के मुताबिक जिस कंपनी ने लाइट‍्स को लगाया था उसे तीन वर्ष तक देखरेख करनी थी. इस दौरान कंपनी द्वारा कुछ हद तक कार्य किया गया, लेकिन कंपनी की कार्य अवधि समाप्त होने के बाद से देखरेख के अभाव में आधी से अधिक लाइट्स लगायी गयी थीं. हालांकि, निगम के सूत्रों का कहना है कि लोगों की शिकायत पर समय-समय पर इसे दुरुस्त किया जाता है. इधर, लोगों का कहना है कि लाइट‍्स खराब रहने के कारण उक्त पथ के कई इलाकों में अंधेरा पसरा रहता है.
कई स्थानों पर सड़ गया है केबल : निगम के सूत्रों के मुताबिक एलइडी लाइटस लगाने के दौरान संबंधित कंपनी द्वारा जमीन के अंदर लगभग सवा मीटर गड्ढे की खुदाई कर केबल गाड़ा गया था. हालांकि इस कार्य में लापरवाही बरती गयी. कंपनी ने आधा मीटर ही जमीन की खुदाई कर केबल बिछा दिया. इस वजह से बरसात के कारण कई स्थानों पर केबल सड़ गया है. वहीं कई जगहों पर बिजली किट खराब रहने के कारण लाइट‍्स नहीं जल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें