27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डर का माहौल पैदा कर रही भाजपा

बगोदर : बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह का 16वां शहादत दिवस गुरुवार को बगोदर बस पड़ाव में संकल्प सभा के रूप में मनाया गया. वक्ताओं ने महेंद्र सिंह के किये कार्यों और उनके आदर्शों पर चलने की बात दुहरायी. मुख्य वक्ता भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. […]

बगोदर : बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह का 16वां शहादत दिवस गुरुवार को बगोदर बस पड़ाव में संकल्प सभा के रूप में मनाया गया. वक्ताओं ने महेंद्र सिंह के किये कार्यों और उनके आदर्शों पर चलने की बात दुहरायी. मुख्य वक्ता भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने झारखंड सरकार से राज्य में सीएए व एनआरसी लागू नहीं होने देने की मांग की. कहा कि बगोदर बस पड़ाव में महेंद्र सिंह की प्रतिमा हर हाल में स्थापित होगी.

महेंद्र सिंह की प्रतिमा से भाजपा में डर का माहौल है. कुछ लोगों को अपनी स्वार्थ की राजनीति के कारण डर सता रहा है, ऐसे लोग कभी नहीं चाहते हैं कि यहां पर महेंद्र सिंह की प्रतिमा लगे. इसके लिए गंदी राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा डराने की राजनीति कर रही है. भाजपा सीएए, एनआरसी व एनपीआर के नाम पर पूरे देश को तोड़ने में लगी है.
संविधान में प्रतिवाद करने का अधिकार दिया गया है. जब इस मामले में प्रतिवाद किया जाता है तो भाजपा सरकार लाठी व गोली के सहारे आंदोलन को दबा रही है. यूपी इसका बड़ा उदाहरण है, जहां पर कई लोगों को आंदोलन करने के कारण जेल में रखा गया है. आज देश में ही हमें रहने के लिए प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है.
उन्होंने कहा कि संविधान की प्रस्तावना को गढ़ने का काम देशवासियों ने किया और आज कुछ लोग सत्ता का दुरुपयोग कर संविधान और लोकतंत्र का गला घोंटने में लगे हुए हैं. सत्ता पर बैठे कुछ लोग जाति के नाम पर भेदभाव कर रहे हैं. कहा कि कुछ लोग धर्म के नाम पर राष्ट्रीयता को तय करने में लगे हैं.
कश्मीर में एक पुलिस के अधिकारी को आतंकवादियों को मदद करते पकड़ा गया है. उस पुलिस अधिकारी पर पहले भी संदेह जाहिर किया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी. आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला तंत्र में ही शामिल है और भाजपा सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.
आज जेएनयू में नकाबपोश लोग हमले कर रहे हैं. वे चेहरे छुपाकर विद्या के मंदिर जेएनयू पर हमला कर रहे हैं. इन सारे विषयों को लेकर हमारी लड़ाई फिर तेज होगी और महेंद्र सिंह के रास्ते पर ही चलकर गंदी राजनीति करने वालों के खिलाफ आवाज बुलंद होगी. श्री भट्टाचार्य ने झारखंड में नयी सरकार से हम यही मांग करते हैं कि सभी को राशन, आवास, नौजवानों को रोजगार और किसानों को लाभ मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें