25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलयेशिया में फंसा सरिया का युवक

सरिया : सरिया थाना क्षेत्र के लुतियानो गांव निवासी बाबूलाल महतो का पुत्र लोकनाथ एक साल से मलयेशिया में फंसा है. पासपोर्ट और वीजा नहीं होने के कारण वह लौट नहीं पा रहा है. बताया जाता है कि जिस कंपनी में वह काम करता था, उसके अधिकारियों ने उसका पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया […]

सरिया : सरिया थाना क्षेत्र के लुतियानो गांव निवासी बाबूलाल महतो का पुत्र लोकनाथ एक साल से मलयेशिया में फंसा है. पासपोर्ट और वीजा नहीं होने के कारण वह लौट नहीं पा रहा है. बताया जाता है कि जिस कंपनी में वह काम करता था, उसके अधिकारियों ने उसका पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया है. मजदूर के परिजनों ने उसके वतन वापसी की गुहार लगायी है.

लोकनाथ की पत्नी पेमियां देवी के अनुसार बगोदर थाना क्षेत्र के माहुरी निवासी उमेश महतो के माध्यम से दो जनवरी 2018 को वह मलयेशिया गया था. तीन माह तक वेतन नहीं मिलने बाद उसने घर आने की इच्छा जाहिर की, तो कंपनी के अधिकारियों ने उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया.
जब उसे अपनी जान का खतरा महसूस होने लगा, तो उसने कंपनी भी छोड़ दी है. लोकनाथ ने फोन पर बताया कि वह दूसरी जगह छुपकर काम कर रहा है और किसी तरह से अपना गुजारा कर रहा है. पिता बाबूलाल महतो ने प्रवासी ग्रुप के एडमिन सिकंदर अली के माध्यम से सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है.
दलालों के चक्कर में फंस रहे हैं मजदूर
पहले भी कई बार दलालों के चक्कर में पड़कर गरीब लोग विदेशों में फंस चुके हैं. पूर्व में भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. बिचौलिया द्वारा ज्यादा पैसा कमाने की लालच देकर लोकनाथ महतो को मलेशिया पहुंचा दिया गया और परिवार वाले उसकी वापसी की गुहार लगा रहे हैं. लोकनाथ के पुत्र पंकज कुमार(11 वर्ष), पुत्री निशा कुमारी(09 वर्ष), पुत्री रिया कुमारी (05 वर्ष) व पुत्र विशाल कुमार(03 वर्ष) पिता के विदेश में फंसे होने से काफी परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें