36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जोहार जन आशीर्वाद यात्रा में बोले सीएम रघुवर दास- फैमिली एंड कंपनी की राजनीति कर रहे झामुमो, राजद, कांग्रेस

गिरिडीह/कोडरमा/जमुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरिडीह, कोडरमा, जमुआ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान श्री दास ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है. बाकी सभी परिवार की कंपनियां बनकर रह गये हैं. जैसे कांग्रेस : सोनिया परिवार […]

गिरिडीह/कोडरमा/जमुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरिडीह, कोडरमा, जमुआ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान श्री दास ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा : झारखंड में भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है. बाकी सभी परिवार की कंपनियां बनकर रह गये हैं. जैसे कांग्रेस : सोनिया परिवार एंड कंपनी, झामुमो : सोरेन परिवार एंड कंपनी और राजद : लालू यादव एंड कंपनी.

उन्होंने कहा कि ये पार्टियां लोकतंत्र की विरोधी हैं. लोकतंत्र में एक जूता सीनेवाले से लेकर चाय बेचनेवाला तक प्रधानमंत्री बन सकता है. इसका उदाहरण दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस व झामुमो ने गरीबों, आदिवासियों के नाम पर वोट की राजनीति की. लेकिन, जिनके नाम पर इन्होंने राजनीति की, उन्हें ही हाशिये पर छोड़ दिया.

कांग्रेस ने झारखंड को बनाया चरागाह, झामुमो ने बेचा

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से 67 साल तक कांग्रेस के शासनकाल में किसान आत्महत्या करते रहे. कांग्रेस ने झारखंड की क्षेत्रीय पार्टी के साथ मिल कर राज्य को चरागाह बनाया. यहां के संसाधनों को लूटा. ये लोग खुद अमीर बनते गये और गरीब, दलित, वंचित, शोषित को उनके हाल पर छोड़ दिया. उनके उत्थान की बात या पहल नहीं की. वहीं, झामुमो ने झारखंड को बेचा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें