34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्व विधायक पर पुत्रों ने भी लगाये आरोप

गिरिडीह : पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद द्वारा अपने चार पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद शुक्रवार को उनके पुत्र सामने आये और पिता के आरोपों को गलत बताया. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुत्र अशोक कुमार, संतोष कुमार, अरुण कुमार व रतन कुमार ने अपने पिता पर ही कई गंभीर आरोप लगाये. विज्ञप्ति में […]

गिरिडीह : पूर्व विधायक ओमीलाल आजाद द्वारा अपने चार पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद शुक्रवार को उनके पुत्र सामने आये और पिता के आरोपों को गलत बताया. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुत्र अशोक कुमार, संतोष कुमार, अरुण कुमार व रतन कुमार ने अपने पिता पर ही कई गंभीर आरोप लगाये.

विज्ञप्ति में चारों पुत्रों ने कहा है कि उनकी माता स्व. माया देवी उर्फ माया आजाद की संपत्ति को हड़पने के लिये उनके पिता ओमीलाल ने फर्जी वसीयत तैयार करायी है.
फर्जी वसीयत तैयार करवाने में उनकी चारों बहनें, दो बहनोई समेत अन्य शामिल हैं. कहा कि उनकी दिवंगत मां का फर्जी हस्ताक्षर कर उनके (चारों भाई) हक की संपत्ति भी अपने नाम कर ली. इसी कागजात के सहारे वर्ष 2007 में सिरसिया की तीन एकड़ जमीन बेचकर सारा पैसा उनके पिता ने स्वयं व अपनी बेटियों में बांट दिया. अब मां की बची हुई 45 कट्ठा जमीन को भी बेचने की तैयारी कर रहे हैं.
इसकी जानकारी होने पर छानबीन कर फर्जी वसीयत की फोरेंसिक जांच कोलकाता से करवायी गयी, जहां साफ हुआ की वसीयत में उनकी मां का हस्ताक्षर नहीं है. बताया कि न्यायालय में इस मामले को लेकर उन्होंने पिता, चार बहनों, दो बहनोई के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. इस शिकायत पर अदालत ने तीन अक्तूबर 2019 को सभी से कारण-पृच्छा दाखिल करने को कहा है.
इस शिकायत के बाद जेल जाने से बचने के लिये उनके पिता ने चारों भाइयों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी है. प्राथमिकी में एक वर्ष पूर्व की झूठी बातों का जिक्र किया गया है. कहा कि चारों भाई पूरी सच्चाई पुलिस के अधिकारियों को बतायेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें