giridih

  • Oct 10 2019 3:10AM
Advertisement

चतरो बाजार की दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली, मची अफरातफरी

 सोमवार की शाम चतरो बाजार में हुआ हादसा 

 
देवरी : देवरी प्रखंड के प्रमुख व्यावसायिक मंडी चतरो बाजार में सोमवार की शाम दो दुकानों में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. इसमें से एक राशन दुकान विपिन वर्णवाल की व दूसरी कपड़े की दुकान कपिलदेव वर्णवाल की है. स्थानीय लोगों ने दमकल की टीम के साथ कड़ी मशक्कत कर लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया, पर तब तक सबकुछ जल चुका था.
 
बताया जाता है कि चतरो बाजार के किराना व्यवसायी विपिन वर्णवाल सोमवार की सुबह दस बजे अपनी दुकान बंद कर अपने घर चकाई थाना क्षेत्र के बरहमोरिया गांव गये थे. शाम पांच बजे बंद दुकान से अचानक धुंआ उठने लगा. यह देख भारी संख्या में लोग जुट गए.
 
लेकिन दुकान का शटर बंद रहने से आग नहीं बुझा पाये. ऐसे में आग पूरी दुकान में फैल गयी. इसकी लपटों ने कपिलदेव वर्णवाल की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस पर लोगों ने दुकान का शटर काटकर उसे खोला और आग बुझाने का प्रयास किया गया. सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम भी पहुंची और आग  बुझाने में जुट गयी. रात आठ बजे आग पर काबू पाया गया. तब-तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था. इस घटना में 11 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान होने का अनुमान है. भुक्तभोगी कपिलदेव वर्णवाल व विपिन वर्णवाल के मुताबिक आग लगने से राशन दुकान में छह लाख व कपड़ा दुकान में पांच रुपये की संपत्ति की क्षति हुई है.
 
इधर घटना की सूचना पाकर देवरी के अंचलाधिकारी सह बीडीओ अजय तिर्की, थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा, एएसआई धंजीव कुमार सिंह, भरत जी दुबे, विनय सिंह एवं सीआरपीएफ व जैप के जवान भी पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए. इस दौरान घटनास्थल के अगल-बगल की दुकान का सामान भी खाली करवाया गया. बीडीओ अजय तिर्की ने भुक्तभोगी दुकानदार से मिलकर प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.
 
आग बुझाने के दौरान दो लोग चतरो गांव के बीरू तुरी व मुन्ना वर्णवाल मामूली रूप से झुलस गये. निजी स्तर पर दोनों का इलाज कराया गया. इधर सूचना पाकर विधायक केदार हाजरा, जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान, झाविमो नेता सत्यनारायण दास, पूर्व मुखिया रामनारायण दास, पंसस उदय कुमार सिंह, उप मुखिया बहादुर साव आदि पहुंचे और घटना की जानकारी ली.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement