34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विस्फोटक और पिस्टल के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

देवरी : भाकपा माओवादी के इनामी नक्सली सिधो कोड़ा दस्ता के दो नक्सलियों को गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी शनिवार की शाम को भेलवाघाटी थाना इलाके के हरकुंड से की गयी है. गिरफ्तार नक्सलियों में जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के राखाटोला निवासी सुनील हेंब्रम व राजाडुमर निवासी […]

देवरी : भाकपा माओवादी के इनामी नक्सली सिधो कोड़ा दस्ता के दो नक्सलियों को गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी शनिवार की शाम को भेलवाघाटी थाना इलाके के हरकुंड से की गयी है. गिरफ्तार नक्सलियों में जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के राखाटोला निवासी सुनील हेंब्रम व राजाडुमर निवासी प्रेम सोरेन है. इनके पास से पुलिस की टीम ने पांच चक्र गोली लोडेड कट्टा, प्वाइंट 303 की 54 राउंड गोली, डेटोनेटर 07, कोडेक्स वायर 13 मीटर, फ्यूज वायर 18 मीटर, विस्फोटक 1.2 किलोग्राम व एक काले रंग की हीरो इगनेटर बाइक बरामद की गयी है.

ऐसे हुई गिरफ्तारी : झारखंड व बिहार के सीमाई इलाके में इनामी नक्सली सिधो कोड़ा के दस्ता के भ्रमणशील होने की सूचना गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली थी. इसी सूचना पर सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अजय कुमार व भेलवाघाटी थाना प्रभारी एमजे खान के नेतृत्व में गिरिडीह की तरफ से तो सीमा की दूसरी ओर से जमुई पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारी सर्च अभियान चला रहे थे.
इसी दौरान गिरिडीह की टीम जब हरकुंड के समीप पहुंची तो बाइक पर सवार दो लोग पुलिस को देखकर भागने लगे. भागने के क्रम में टीम ने दोनों को पकड़ा. पकड़े गये दोनों लोगों की तलाशी ली गयी. तलाशी में विस्फोटक, कट्टा के साथ कारतूस बरामद किया गया.
दोनों से हो रही है पूछताछ : एसपी
एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. कहा है कि दोनों गिरफ्तार नक्सलियों को भेलवाघाटी थाना लाया गया है. जहां पर पूछताछ की जा रही है. बताया कि अभी भी इलाके में सर्च अभियान जारी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें