Advertisement

giridih

  • Aug 24 2019 3:02AM
Advertisement

साइबर क्राइम को ले नगर भवन में कार्यशाला 25 को

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी 

साइबर क्राइम से बचने के बताये जाएंगे उपाय
 
गिरिडीह : साइबर क्राइम को लेकर 25 अगस्त को नगर भवन में कार्यशाला आयोजित की जाएगी. इसमें केस के अनुसंधानकर्ता, ज्यूडिशियल मेंबर और पीड़ित अपने-अपने अनुभव साझा करेंगे और जनता को इससे बचने के उपाय बताएंगे. इसकी जानकारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार वैश्य ने शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय में प्रेसवार्ता कर दी. श्री वैश्य ने बताया कि साइबर क्राइम एक ऐसा क्राइम है, जिसमें अपराधी सामने नहीं आता है.
 
वह एक बंद कमरे में बैठ कर इस काम को अंजाम देता है. सेमिनार में इससे बचने के उपाय बताये जायेंगे. साथ ही लोगों को यह बताया जायेगा कि वे अपने बैंक खाता को किस तरह सुरक्षित रखें. किसी को फोन पर अपने बैंक से जुड़ी जानकारी नहीं दें. श्री वैश्य ने बताया कि इस कार्यशाला में डायरेक्टर ज्यूडिशियल अकादमी रांची से अनंत विजय सिंह व आइजी आइटी सेल नवीन कुमार सिंह के अलावा गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा, तमाम ज्यूडिशियल मेंबर, कर्मचारी आदि मौजूद रहेंगे.
 
ताया कि यह कार्यशाला 25 अगस्त को 11 बजे से तीन बजे तक चलेगी. श्री वैश्य ने बताया कि अभी अदालत में 303 केस रजिस्टर्ड हुए हैं, जिसमें से अभी 178 केस चल रहे हैं. मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मनोरंजन कुमार, अधिवक्ता संघ के महासचिव चुन्नूकांत आदि मौजूद थे. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement