36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आयकर छापे में शिवम ग्रुप की कई शेल कंपनियों का खुलासा

अब तक 400 करोड़ से भी ज्यादा की कर वंचना का खुलासा कंपनी के दफ्तर, फैक्ट्री व आवास पर आयकर का सर्वे दूसरे दिन भी जारी गिरिडीह : आयकर के अन्वेषण विभाग की टीम ने शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के दफ्तरों के साथ-साथ फैक्ट्रियों व आवास पर दूसरे दिन भी सर्वे जारी रखा. टीम ने […]

अब तक 400 करोड़ से भी ज्यादा की कर वंचना का खुलासा

कंपनी के दफ्तर, फैक्ट्री व आवास पर आयकर का सर्वे दूसरे दिन भी जारी
गिरिडीह : आयकर के अन्वेषण विभाग की टीम ने शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के दफ्तरों के साथ-साथ फैक्ट्रियों व आवास पर दूसरे दिन भी सर्वे जारी रखा. टीम ने भारी मात्रा में आयकर की चोरी पकड़ी. चार सौ करोड़ से भी ज्यादा की कर वंचना की जानकारी अब तक विभाग को लगी है. इस दौरान शिवम ग्रुप की कई फर्जी (शेल) कंपनियों के संचालन का भंडाफोड़ भी हुआ है. शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के झारखंड-बंगाल के 25 से भी अधिक ठिकानों पर विभाग ने बुधवार को छापा मारा था, जो अब तक जारी है.
गुरुवार को भी पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल व झारखंड धनबाद, रांची समेत विभिन्न जिलों से आयी आयकर विभाग की टीम छानबीन में जुटी रही. इस दौरान शिवम समूह के शिवम स्टील, सत्यम स्टील, सुंदरम स्टील, सिस्कॉन टीएमटी की फैक्ट्री व कंपनी के निदेशक बिनोद अग्रवाल के आवास, मारुति टावर स्थित कंपनी के कार्यालय समेत बंगाल व झारखंड के विभिन्न जिलों में स्थित उनके दफ्तरों में महत्वपूर्ण कागजातों को खंगाला गया. कंप्यूटर-लैपटॉप को भी खंगाला जा रहा है.
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक इस कंपनी की आधा दर्जन से भी ज्यादा फर्जी कंपनियों के संचालन का खुलासा अब तक हो चुका है. इनमें से कई कंपनी का कार्यालय कोलकाता दिखाया गया है जो धरातल पर नहीं है. कंपनी के पते पर जब भौतिक सत्यापन किया गया तो आयकर विभाग को वहां कंपनी का कोई दस्तावेज हासिल नहीं हुआ. इधर, दूसरे दिन भी किसी के भी दफ्तर, आवास के साथ-साथ फैक्ट्रियों में आने-जाने पर कड़ी नजर रखी जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें