38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइबर क्राइम में बिरनी का पारा शिक्षक गिरफ्तार

गिरिडीह/बिरनी : साइबर क्राइम में शनिवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सियाटांड़ (बिरनी) के पारा शिक्षक जग्गू मंडल को गिरफ्तार किया गया है. उसकी गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के उज्जैन क्राइम ब्रांच की टीम ने बिरनी के द्वारपहरी से की. यह कार्रवाई बिरनी थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा के सहयोग से एमपी पुलिस ने की. पूछताछ में […]

गिरिडीह/बिरनी : साइबर क्राइम में शनिवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सियाटांड़ (बिरनी) के पारा शिक्षक जग्गू मंडल को गिरफ्तार किया गया है. उसकी गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के उज्जैन क्राइम ब्रांच की टीम ने बिरनी के द्वारपहरी से की. यह कार्रवाई बिरनी थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा के सहयोग से एमपी पुलिस ने की.
पूछताछ में जग्गू ने बताया कि उसने अपना एटीएम कार्ड जामताड़ा के जालेश्वर मंडल के पास 10 हजार रुपये में बेच दिया था. जालेश्वर उसका परिचित है और उसे यह नहीं पता था कि उसके एटीएम कार्ड का उपयोग साइबर क्राइम में किया जायेगा. पारा शिक्षक ने कहा कि उससे गलती हो गयी.
क्या है मामला: 14 फरवरी 2017 को इगले कंपाउंड देवास रोड उज्जैन (एमपी) निवासी शशिकांत पाडिलकर ने उज्जैन के साइबर सेल में ठगी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें कहा था कि उसके मोबाइल पर एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने आरबीआइ मुंबई का बैंक अधिकारी बताकर आधार कार्ड को एटीएम से लिंक करने के नाम पर डिटेल ले लिया.
इसके बाद 19,999 रुपये की अवैध निकासी कर ली. पुलिस की जांच में अवैध निकासी की राशि जिस खाते में गयी, उस खाता का धारक गिरिडीह का द्वारपहरी निवासी जग्गू मंडल (पिता जगदीश मंडल) निकला. वहीं जिस मोबाइल नंबर से फोन आया वह नंबर बिहार के समस्तीपुर जिले के हरडिया निवासी उमेश साहू (पिता बृजमोहन) के नाम का निकला.
गिरिडीह साइबर सेल से संपर्क कर मारा छापा : शनिवार को उज्जैन क्राइम ब्रांच की टीम गिरिडीह साइबर थाना पहुंची और साइबर इंस्पेक्टर सहदेव प्रसाद को जानकारी दी. इसके बाद बिरनी पुलिस के साथ छापामारी कर पारा टीचर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. साइबर इंस्पेक्टर सहदेव ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पारा शिक्षक को लेकर एमपी पुलिस लौट गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें