38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लापरवाही पर सीएस सख्त, कार्रवाई की चेतावनी

चिकित्सा कर्मियों, सहिया और चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक सहिया हेल्प डेस्क सदर अस्पताल से चैताडीह में होगा शिफ्ट मातृ-शिशु स्वास्थ्य इकाई की व्यवस्था में सुधार लाने, मरीजों से अवैध वसूली पर रोक लगाने का निर्देश गिरिडीह : गत 22 मई को एसएनसीयू (स्पेशल नियोनेटल चाइल्ड केयर यूनिट) चैताडीह में दो नवजात की मौत […]

चिकित्सा कर्मियों, सहिया और चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक

सहिया हेल्प डेस्क सदर अस्पताल से चैताडीह में होगा शिफ्ट
मातृ-शिशु स्वास्थ्य इकाई की व्यवस्था में सुधार लाने, मरीजों से अवैध वसूली पर रोक लगाने का निर्देश
गिरिडीह : गत 22 मई को एसएनसीयू (स्पेशल नियोनेटल चाइल्ड केयर यूनिट) चैताडीह में दो नवजात की मौत के मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ रामरेखा प्रसाद ने सोमवार को दिनभर मैराथन बैठक की.
स्वास्थ्य कर्मचारियों, सहिया साथियों और चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ तीन अलग-अलग बैठक में मातृ-शिशु स्वास्थ्य इकाई की व्यवस्था में सुधार लाने, मरीजों से अवैध वसूली पर रोक लगाने, मातृ-शिशु स्वास्थ्य इकाई से मरीजों को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराकर कमीशन की उगाही पर रोक लगाने आदि का निर्देश दिया गया.
मौके पर सिविल सर्जन डॉ रामरेखा प्रसाद ने कहा कि मातृ-शिशु स्वास्थ्य इकाई आने वाले गर्भवती महिलाओं के परिजन से वहां कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा राशि की वसूली किये जाने की शिकायतें लगातार मिलती रही हैं. नवजात की मौत के मामले में भी आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने वहां हंगामा इसी बात को लेकर किया था. उस हंगामे में कई महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट की गयी थी. उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि वे मरीजों से धन उगाही करना छोड़ दें, अन्यथा संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें